दतिया में लघु भारत के हो रहे हैं दर्शन- नरोत्तम मिश्रा

8/6/2022 4:01:21 PM

दतिया(नवल यादव): मध्य प्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपने गृह ग्राम दतिया में पार्थिव शिवलिंग निर्माण एवं हनुमत कथा का आयोजन करवाया है। कार्यक्रम का आयोजन जिले के स्टेडियम ग्राउंड में किया गया। यह आयोजन 3 अगस्त से 8 अगस्त तक चलेगा 3 अगस्त को विशाल कलश यात्रा नगर में निकाली गई जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हुई। 4 तारीख को सुबह स्टेडियम ग्राउंड में पार्थिव शिवलिंग निर्माण किया गया जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालों ने शिवलिंग निर्माण कर रुद्राभिषेक किया। शाम को बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा हनुमत कथा का श्रवण करने लाखों की संख्या में श्रद्धालु गण स्टेडियम ग्राउंड पहुंचे। 5 अगस्त दोपहर में बागेश्वर धाम सरकार ने दिव्य दरबार लगाया। इसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे जिनके जयकारों स्टेडियम गूंज उठा।

वही बागेश्वर धाम से पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि दतिया ममता की क्षमता नगरी है। यहां पीतांबरा माई की कृपा है और यहां के विकास के लिए गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के कार्य से पूरी दतिया नगरी भक्ति नगरी में तब्दील हो गई है।

वही लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं को देखकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया में हर दिशा में अद्भुत और अलौकिक दृश्य दिखाई दे रहा है। यहां बह रही सनातन धर्म की गंगा का आकर्षण देश भर से श्रद्धालुओं को यहां ला रहा है जिससे दतिया में लघु भारत के दर्शन हो रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena