AK-47 तस्करी मामला: कोडवर्ड पर खेल जाता था तस्करी का खेल, सीनियर स्टोर मैनेजर का दफ्तर सील

9/12/2018 11:46:37 AM

जबलपुर: सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो से एके-47 तस्करी मामले में कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने सीओडी स्थित सीनियर स्टोर मैनेजर सुरेश ठाकुर का दफ्तर सील कर दिया है। सोमवार देर शाम तक सीओडी फैक्टरी में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने पूरे दस्तावेजों को खंगाला और एक डायरी भी जब्‍त की है, जिसमें इस तस्करी से जुड़ी अहम जानकारियां पुलिस के हाथ लगी हैं।

पुलिस को डायरी में से एके-47 समेत अन्य उपकरणों की सप्लाई और लेन-देन का ब्यौरा मिला है। डायरी से मिले डाटा से पता चला है कि तस्करी का यह खेली पूरी तरह से कोडवर्ड पर खेला जाता था। इन कोडवर्डस को सुलझाने के लिए पुलिस ने मिलिट्री इंटेलीजेंस की मदद ली है।



सीओडी के सीएसएसडी सेक्‍शन में पदस्थ सीनियर स्टोर मैनेजर सुरेश ठाकुर और एक्स आर्मोरर पुरुषोत्तमलाल रजक से जांच में में 70 से अधिक एके-47 की सप्लाई की जानकारी मिली है। वहीं, बिहार के मुंगेर में पकड़े गए एक्स आर्मोरर नियाजुल हसन के कनेक्‍श की भी जांच की जा रही है।



जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया कि न केवल जबलपुर बल्कि देश के अन्य सुरक्षा संस्थानों में भी तस्करी के तार हो सकते हैं, जिसकी जांच के लिए जबलपुर पुलिस काम कर रही है।

Prof.Sandeep Chahal

This news is Prof.Sandeep Chahal