SNCU में बच्चे की मौत, परिजनों का फूटा गुस्सा

9/6/2018 12:10:11 PM

सागर : जिला महिला अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात को पिछले 24 घंटे से एसएनसीयू में रखा गया था। बुधवार रात करीब 8 बजे गंभीर होने के कारण शिशु की मौत हो गई। परिजनों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी उन्होंने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। बच्चे के पिता ने अस्पताल के स्टाफ पर एक हजार रुपए लेने व स्वस्थ्य बच्चे को एसएनसीयू में रखकर लापरवाही करने के आरोप लगाए हैं।
बंडा के रमपुरा गांव निवासी प्रसूता उर्मिला पति बबलेश को मंगलवार सुबह 108 एंबूलेंस से डफरिन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने सामान्य प्रसव के दौरान करीब 3 किलो वजन के शिशु को जन्म दिया था। डॉक्टरों ने कुछ क्रिटीकल स्थिति बताते हुए एसएनसीयू में रखने को बोला था। बुधवार शाम को बच्चे की मौत हो गई। मौत की जानकारी लगने के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे तक परिजन अस्पताल में हंगामा करते रहे। बाद में समझाइश के बाद परिजन शांत हुए।
बबलेश ने आरोप लगाते कहा कि उनके बच्चे के इलाज में लापरवाही की गई है। बच्चा स्वस्थ्य पैदा हुआ था, वजन भी तीन किलो था। लेकिन फिर भी उसे एसएनसीयू में रखवा दिया गया। बबलेश के अनुसार अस्पताल के स्टाफ ने डिलीवरी के लिए पैसे भी मांगे थे। एसएनसीयू में नर्सिंग स्टाफ बच्चों के साथ लापरवाही पूर्वक व्यवहार कर रहा है। एक हाथ से उठाकर रख रहे थे।

 

suman

This news is suman