सोसाइटी सचिव ने खुद को गोली मार की आत्महत्या, हफ्ते में दूसरा मामला

2/1/2019 11:49:09 AM

भिंड: जिले में आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब एक और सचिव द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। 

दरअसल  बघोरा गांव निवासी राय सिंह, जादौन रायपुरा में सोसाइटी सचिव थे, उन्होंने गुरुवार को अपने फार्म हाउस में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इससे 5 दिन पहले जामपुरा गांव के सचिव योगेंद्र सिंह भदौरिया ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


बताया जा रहा है कि जय किसान कर्जमाफी योजना लागू होने के बाद से सहकारी और पंचायत सचिवों द्वारा किसानों को ऋण दिलाने के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े की शिकायत आ रही हैं। कुछ मामले ऐसे भी आए हैं, जिसमें किसान ने कर्ज लिया ही नहीं और उसका नाम कर्ज लेने वालों की सूची में दर्ज करा दिया गया। वहीं, अब इसका खुलासा होते ही फर्जीवाड़ा करने वाले मामले को दबाने में जुट गए हैं। साथ ही वे उन किसानों को ऋण की आधी रकम वापस करने का भी लालच दे रहे हैं।
 


एएसपी गुरुकर्ण सिंह ने कहा कि सचिव ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है, लेकिन कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं। हमें मौके से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला और न कोई लिखित शिकायत मिली है। सभी चीजों को जांच में शामिल किया गया है।

 

 

suman

This news is suman