MP Election: कहीं हो रहा था भोज तो कहीं बंट रहे थे पैसे, पुलिस ने बड़ी कार्रवाई

11/27/2018 11:27:00 AM

भोपाल: प्रचार के आखिरी दिन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों के बीच टकराव बढ़ गया जिसके बाद पुलिस ने एक कार से कांग्रेस उम्मीदवार तरुण भनोट के खिलाफ दुष्प्रचार करने की सामग्री जब्त की। 

पुलिस ने जिस गाड़ी से यह सामग्री जब्त की वह कार बीजेपी प्रत्याशी हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू की थी। इसमें पम्पलेट्स रखे हुए थे। इनमें तरुण भनोट को बड़ा अपराधी बताया गया है जिसे पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान बरामद कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई की खबर फैलते ही दोनों पार्टियों के उम्मीदवार थाने पहुंच गए। जहां घंटों तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने पम्पलेट जब्त कर आचार संहिता का मामला दर्ज कर लिया है। 

ग्वालियर में भी पुलिस की बड़ी कार्रवाई... 
जबलपुर के अलावा प्रदेश के और भी कई विधानसभा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। ग्वालियर में पुलिस ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रवीण पाठक के बगीचे पर छापा मारा. हरे शिव नाम के इस गार्डन में सैकड़ों लोगों को खाना खिलाया जा रहा था। जिस इलाके में ये गार्डन है वो जनकगंज थाना क्षेत्र में आता है। यहां कार्रवाई के दौरान आयोग के ऑब्ज़र्वर के साथ लोगों ने बदसुलूकी की। पुलिस इस पूरे पूरे मामले की जांच कर रही है। 

डिंडौरी विधानसभा...
वहीं डिंडौरी में भी चुनाव प्रचार थमने के बाद मतदाताओं को लुभाने की कोशिसें तेज हो गयी। पुलिस ने यहां भी एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी के एक पदाधिकारी को मतदाताओं को रुपए बांटते पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे के विधानसभा क्षेत्र में अमरपुर बीजेपी अ्ध्यक्ष आकाश नामदेव को चांदपुर गांव में पैसे बांटते पकड़ा। पुलिस ने बीजेपी पदाधिकारी के पास से 23 हजार 300 रुपए जब्त किए।
 

सिंगरौली में वायरल हो रहा है वीडियो...
चितरंगी से कांग्रेस प्रत्याशी सरस्वती सिंह के पति राजस्व निरीक्षक के पद पर पदस्थ हैं। लेकिन मेडिकल छुट्टी लेकर वे चुनाव प्रचार करने जहां उनके पैसे बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। क्षेत्रीय लोगों एवं प्रशासनिक स्तर पर जोरों की चर्चा हो रही है। चितरंगी कांग्रेस प्रत्याशी के पति राजस्व निरीक्षक शिवनंदन सिंह अपनी पत्नी का चुनावी मोर्चा संभाल रहे हैं। इसके पहले वह अपनी विधायक पत्नी के निज सहायक के पद पर नियुक्ति होकर कार्य कर रहे थे। जिसे चुनाव से पहले देवसर एसडीएम कार्यालय में अटैच किया गया था। लेकिन उन्होंने मेडिकल छुट्टी लेकर प्रचार की कमान संभाल ली है ।



जबलपुर पूर्व विधानसभा...
वहीं जबलपुर पूर्व विधानसभा में काफी समय से चल रहा विवाद रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां सिविल लाइन थाना अंतर्गत छुई खदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बीजेपूी समर्थक पर हमला करने का आरोप लगा है। इस हमले में बीजेपी के दो कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मंदसौर विधासनभा में भी पुलिस की कार्रवाई...
मंदसौर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र नाहटा के भतीजे कपिल की फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में अवैध शराब ज़ब्त की गयी। यहां करीब 80 पेटी अवैध शराब रखी हुई थी। पुलिस ने देर रात छापा मारकर सारा माल बरामद किया।

मुरैना में आचार संहिता की  उड़ी धज्जियां...
मुरैना जिले सबलगढ़ विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में सरकारी कर्मचारी और विधायक का पीए का खुलेआम बाइक सवारों को पैसे बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले भी बीजेपी प्रत्याशी पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लग चुका है लेकिन चुनाव आयोग ने कोई कार्यवाही नहीं कि। सबलगढ़ विधानसभा से मेहरबान सिंह रावत भाजपा विधायक है और इनकी पुत्रवधू सरला रावत इस बार सबलगढ़ विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी है। सोशल मीडिया पर एक वीडयो वायरल हो रहा है। जिसमें एक सरकारी शिक्षक और विधायक मेहरबान रावत का निजी सहायक खुलेआम सड़क पर बाइक सवारों को लाइन लगाकर पैसे बंटाते नजर आ रहे है एक सप्ताह पूर्व पहले भी भाजपा प्रत्याशी सरला रावत के पक्ष में सभा को सम्बोधित करने आये सीएम शिवराज सिंह की सभा का मंच भी सरकारी कर्मचारियों द्वारा बनाया गया था। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। चार दिन पूर्व सबलगढ़ विधानसभा से 'आप' प्रत्याशी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, लिखित में शिकायत देने के बाद भी निर्वाचन आयोग कोई कार्यवाही नही कर रहा क्यों कि, भाजपा सत्ता के दम पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित कर रही है अब देखना यह कि भाजपा भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में पैसे बांट रहे सरकारी कर्मचारियों ,प्रत्याशी पर निर्वाचन आयोग क्या कार्यवाही करता है या भाजपा के दबाब में आंख बंद कर बैठा रहेगा। सोशल मीडिया में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। पंजाब केसरी इस वायरल की पुष्टि नहीं करता है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar