...जब बेटे ने रोकी अधिकारी बाप की गाड़ी और ठोक दिया चालान

10/28/2018 1:17:29 PM

उमरिया: ‘बाप ने अपराध किया और पुलिसिया बेटे ने उस पर कार्रवाई की’ शायद आपने ऐसा फिल्मों में देखा हो। लेकिन ये असल जिंदगी में भी हुआ है। मध्य प्रदेश पुलिस में सूबेदार के पद पर तैनात एक बेटे ने वाहन चेकिंग के दौरान अपने एसडीओ पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। जिससे उसकी खूब वाहवाही हो रही है।

मामला उमरिया का है। दरअसल कटनी जिले की बोहरीबंद तहसील में बतौर एसडीओ तैनात आरबी सिंह अपने रिश्तेदारों से मिलने उमरिया जा रहे थे। उनकी गाड़ी के शीशों पर काली फिल्म चढ़ी हुई थी। इस दौरान रास्ते में वाहन चेकिंग के लिए टीम के साथ खड़े सूबेदार अखिलेश सिंह ने उनकी गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी रुकी तो बाप-बेटे दोनों का आमना-सामना हो गया।



सुबेदार बेटे ने अपनी टीम को कार्यवाही में भेदभाव नहीं करने के निर्देश दिए। यह देख सूबेदार के पिता ने भी सहजता से सहयोग किया। कार्रवाई करते हुए सूबेदार बेटे ने गाड़ी के शीशों पर लगी फिल्म को हटाया और अपने सूबेदार पिता को जुर्माना भी डाला। बेटे ने ड्यूटी के दौरान कार्रवाई करते हुए अपने पिता से जो निष्पक्ष बर्ताव किया उससे बेटा खूब वाहावाही लूट रहा है।

बता दें कि सेंट्रल मोटर वाहन नियम 1989 के तहत अगर शीशों पर रंगीन या काली फिल्म लगवानी है, तो खिड़कियों से विजिबिलिटी 50 प्रतिशत से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं, सामने और पीछे वाले शीशों की विजिबिलिटी 70 फीसदी होनी चाहिए।

Prashar

This news is Prashar