मां से किसी भी हालत में दूर नहीं होना चाहता था बेटा, इसलिए पैरों में बांधी जंजीर

8/21/2019 7:32:46 PM

बालाघाट: बालाघाट में अपनी मां को जंजीर से बांधने का एक मामला सामने आया है। दरअसल, चौकिए मत मां की मानसिक हालत ठीक नहीं होने के कारण बेटे ने ऐसा व्यवहार करने का फैसला लिया है। दरअसल, मानसिक तौर पर बीमार रहने के कारण महिला परिवार के सदस्यों को बिना बताए कहीं दूर चली जाती है। ऐसे मे परिवार वोलों को उसे ढूंढते-ढूंढते परेशान हो जाते थे। वहीं बेटा भी अपनी मां के साथ बहुत प्यार करता था और उसे खोने के डर और किसी भी हालात में उससे दूर नहीं होना चाहता था इसलिए पैरों में जंजीर बांधने का फैसला लिया।

मां की मानसिक हालत से परेशान बेटा
मंगलवार को बालाघाट के लांजी थाने में पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नितेश भार्गव की नजर इस महिला पर पड़ी। बुजुर्ग महिला रास्ते में झुककर चल रही थी। पुलिस अधिकारी ने महिला को पैरों की जंजीर से मुक्त कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार देवरबेली पुलिस चौकी के तहत ग्राम बेलगांव निवासी 65 वर्षीय कैतिनबाई को एक पुत्र विनोद है जिसकी शादी हो चुकी है। कैतिनबाई के पति का स्वर्गवास हो चुका है। इस महिला को एक नाती और एक नातिन भी है। विनोद और उसकी पत्नी दैनिक मजदूरी कर अपनी मां और परिवार का पालन-पोषण करते हैं। दुर्भाग्य से विनोद की मां पिछले कुछ वर्षों से मानसिक रूप से अस्वस्थ रहने लगी है। बीमार महिला इस अवस्था में घर से बाहर कहीं भी दूर चली जाया करती है। ऐसी घटनाएं रोज होने से परिवार के सदस्य बहुत परेशान हो गए। बेटे को इस बात का भय सताने लगा कि कहीं उसकी मां इसी तरह कोई दिन गायब न हो जाए, वह अपनी मां को खो न दे।

इसके लिए बेटे ने तय कर लिया कि जब वह और उसकी पत्नी सुबह काम पर जाएंगे तब वे मां के पैरों में जंजीर बांध दिया करेंगे ताकि वह घर से बाहर नहीं जा सके और सुरक्षित रहे। गांव वालों के अनुसार यह सिलसिला पिछले तीन सा से चल रहा है। आसपास के लोगों का कहना है कि वृद्ध महिला के बेटा-बहू उसकी उचित देखभाल किया करते हैं। जब लांजी के नुभागीय अधिकारी को महिला के खराब मानसिक स्वास्थ्य की जानकारी हुई तब उन्होंने उनका इलाज कराने का आश्वासन दिया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar