पेट्रोल पंप में काम करने वाले शख्स के बेटे ने किया कमाल, UPSC की परीक्षा में प्रदेशभर में लाया पहला

8/5/2020 5:08:35 PM

इंदौर (गौरव कंछल): यूपीएससी फाइनल 2019 की परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है। जिसमें इंदौर के सेटेलाइट कॉलोनी निवासी प्रदीप ने मध्यप्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। प्रदीप वर्तमान में भारतीय राजस्व सेवा में पदस्थ हैं और नागपुर में अपनी सेवा दे रहे हैं प्रदीप का कहना है कि कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

PunjabKesari, petrol pump,  first position, UPSC examination, state of UPSC examination, pradeep, indore, madhya pradesh

भारतीय राजस्व सेवा में नागपुर में पदस्थ इंदौर निवासी प्रदीप ने यूपीएससी की फाइनल परीक्षा में देशभर में 26 वां स्थान हासिल किया है। प्रदीप के परिवारजनों में इस सफलता को लेकर खुशियों का माहौल है। प्रदीप के पिताजी कहते हैं कि उनके बेटे ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष किया है जो भी व्यक्ति कड़े संघर्ष के साथ अपनी सफलता को पाने की कोशिश करता है तो वह लक्ष्य को जरूर प्राप्त करता है। इसी तरह प्रदीप ने भी अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। हालांकि प्रदीप ने प्रशासनिक सेवा की तैयारी की थी। परंतु ias में सिलेक्शन नहीं होने पर इसकी तैयारी की और परिवार के सहयोग से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने मुख्य तौर पर परीक्षा के लिए तैयार किए गए सिलेबस को ध्यान में रखते हुए तैयारी की थी। जिसका नतीजा यह रहा कि आज उन्होंने देश भर में 26 वां स्थान हासिल किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News