Video: बेटे की चाहत ने छीन ली मासूम से उसकी मां, पढ़िए पूरी खबर

1/9/2019 12:57:27 PM

छतरपुर: जहां देश को आजाद हुए कई वर्ष हो गए हैं। वहीं हमारा समाज आज भी बेटे और बेटी में भेदभाव करता है। ताजा मामला जिले के महाराजपुर का है। यहां एक महिला के पहले से ही 4 बेटियां पैदा होने के बावजूद पाचवीं बार बेटी को जन्म देने के बाद बेटे की चाहत में अपनी जान से हाथ धोने पड़े।



जानकारी के अनुसार, महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नैगुवां निवासी 27 वर्षीय रामदेवी पाल पत्नी कालीचरण पाल की पहले से ही 4 बेटियां हैं। सबसे बड़ी बेटी रागिनी 8 वर्षिय, रानी 5 वर्षिय पहली कक्षा में, तथा लाली 3 वर्षिय है। वहीं उनकी एक बेटी की मौत हो चुकी है।हैरानी की बात है कि बेटे की चाहत ने इस परिवार को इतना बेरहम बना दिया था कि यह सिलसिला यहीं नहीं थमा इस बार भी बेटे की चाहत में परिवारजनों ने जादू टोटके का सहारा लिया। उन्हें आशा थी कि इस बार तो यकीनन बेटा ही पैदा होगा।

इसके विपरीत जब महिला को प्रसव के लिए स्वास्थ्य केंन्द्र ले जाया गया तो इस बार भी बेटी ही पैदा हुई। लेकिन जब बेटी पैदा होने की सूचनारमादेवी को दी गई तो उसकी हालत बिगड़ गई। जिससे उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां इलाज दैरान उसकी मौत हो गई। जाहिर सी बात है कि महिला मानसिक तौर से परिवार वालों की सताई हुई थी जिससे बेटी के जन्म की सूचना के सदमें से उसकी जान चली गई।
गौरतलब है कि कालीचरण बेहद गरीब परिवार का इकलौता बेटा है। वंश को आगे बढ़ाने के लिए बेटे की चाहत ने 5 बेटियों से उसकी मां छीन ली। 

इस संबंध में जब चार्ज कलेक्टर और जिला पंचायत CEO से बात करनी चाही तो वे बात को टालक र अपना बचाव करते नजर आए।

वहीं जिले के भाजपा नेता रतमान भाजपा जिला अध्यक्ष और पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह बुंदेला से बात की तो उन्होंने इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार उनके मुखिया कमलनाथ और जनप्रतिनिधियों को दोषी करार दिया और कहा हमारे शिवराज बेटियों के मामा हुआ करते थे और बेटियों के जन्म से लेकर शादी ब्याह तक का इंतज़ाम करते थे। और कांग्रेस जर्जर है कि उन योजनाओं पर विराम लगाकर द्वेष भावना स्वरूप बेटियों और माओं के साथ दगा कर रहे हैं।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR