सोन चिड़िया के डायरेक्टर व कलाकारों की बड़ी परेशानी, हाईकोर्ट ने दिया लीगल नोटिस

3/2/2019 10:44:46 AM

ग्वालियर: फिल्म सोनचिढ़िया को लेकर डायरेक्टर व प्रोड्यूसर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। चंबल के दस्यु जीवन पर आधारित फिल्म सोन चिड़िया को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए मप्र उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने डायरेक्ट, प्रोड्यूसर व कलाकारों को नोटिस जारी किए हैं। जस्टिस जीएस अहलूवालिया ने नोटिस जारी करते हुए सभी को 5 मार्च को फिल्म की ओरिजनल(मूल) डीवीडी लेकर हाईकोर्ट में उपस्थित होने को कहा है।



जानकारी के अनुसार, एडवोकेट सुरेश अग्रवाल, गिर्राज सिंघल व पुरुषोत्तम राय ने बताया कि इस डीवीडी से ज्वाइंट स्क्रीनिंग की जाएगी, ताकि दोनों पक्षों के बीच उत्पन्न स्थिति स्पष्ट हो सके। फिल्म को लेकर आत्मसमर्पित बागी मलखान सिंह ने और मानसिंह के पोते जंडेल सिंह ने याचिका दायर की है।



याचिका में कहा है कि मेरे बागी जीवन पर 1985 में जो किताब आई थी, इस फिल्म को उसी कहानी के आधार पर बनाया गया है और फिल्म में कलाकार को नाम मान सिंह का दिया गया है जबकि मान सिंह की मृत्यु काफी पहले हो चुकी थी। मैं चंबल क्षेत्र में बागी रहा और फिल्म में सोनचिड़िया क्षेत्र बताया गया है। वहीं जंडेल सिंह ने याचिका में कहा कि फिल्म बनाने वालों ने मानसिंह के नाम का उपयोग हमसे पूछे बिना किया है। 
 

 











 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR