जल्द ही श्रीलंका जैसी होगी छत्तीसगढ़ की हालत- नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

5/14/2022 4:46:14 PM

रायपुर(शिवम दुबे): नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आज सरकार पर जमकर निशाना साधा है। धरमलाल कौशिक ने राज्य के कर्ज़े को लेकर भूपेश सरकार को घेरा है। कौशिक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की स्थिति शीघ्र श्रीलंका के समान होगी और प्रदेश के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के महिंद्रा राजपक्षे बनेंगे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के बनने के बाद विगत साढ़े तीन वर्षों में लगभग 55000 करोड़ रुपए का कर्जा इस कांग्रेस के सरकार ने ले लिया है जबकि विगत 18 सालों में मात्र 41000 करोड़ रुपए का कर्जा लिया जिसमें सिर्फ 33000 करोड़ का कर्जा 15 साल में डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ने लिया था।

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा- अभी हम देख रहे हैं कि श्रीलंका की स्थिति यह हो गई है कि उसने स्वयं को दिवालिया घोषित कर दिया है और वह विदेशी कर्ज देने की स्थिति में नहीं है। अप्रैल 2021 में श्रीलंका के ऊपर 3500 करोड़ डालर का कर्जा था और जो अप्रैल 2022 में इनका 5100 करोड़ डालर तक पहुंच गया। इसमें प्रमुख जो ऋण था वह चीन से था और चीन ने एक बंदरगाह जिसका सामरिक महत्व है वह 99 वर्ष की लीज में पैसा नहीं पटाने के कारण ले लिया है और बहुत सारी संस्थाएं अभी चीन के कब्जे से जा रही है।

इतना ही नहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आगे कहा कि - पूरी श्रीलंका में अराजकता है और वहां पेट्रोल 300 रुपया प्रति लीटर से ज्यादा है और वहां पर डॉलर की कीमत मार्च 22 और अप्रैल 2022 मात्र एक माह में डबल हो गई है। आज 292 श्रीलंका मुद्रा प्रति डालर हो गया है। राजपक्षे बंधुओं ने पूरे श्रीलंका को अपने भ्रष्टाचार से तहस-नहस कर दिया है। यहां पर टीएस सिंहदेव, जयसिंह अग्रवाल और अन्य मंत्री गणों की उपेक्षा करके कुछ लोगों के द्वारा ही प्रदेश को चलाया जा रहा है। इससे यह निश्चित है कि आने वाले समय में छत्तीसगढ़ की स्थिति श्रीलंका के समान होने वाली है क्योंकि इनके द्वारा जो ऋण लिया जा रहा हैं वह उत्पादक कार्यों में ना खर्च कर ऐसे कार्यों में खर्च किए जा रहे हैं जहां भ्रष्टाचार में इनको कमीशन मिले।

PunjabKesari

वहीं इस नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सम्भवतः केंद्र की तुलना श्रीलंका से कर रहे छत्तीसगढ़ में यह लागू नहीं होता। नेता प्रतिपक्ष को थोड़ा और अध्यन करना चाहिए जितना कर्ज छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया है उससे ज्यादा पैसा प्रदेश को केंद्र सरकार से लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News