कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर, विधायक दल की बैठक से गायब रहे सपा-बसपा, निर्दलीय विधायक

6/18/2020 2:44:17 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में 19 जून यानी कल होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कवायद तेज हो गई है। आंकड़ों के गणित को देखते हुए विधायकों को मॉकपोल ट्रेनिंग देने के लिए आज पूर्व सीएम कमलनाथ के गृह निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सपा बसपा, निर्दलीय विधायकों ने दूरी बनाकर साफ कर दिया कि राज्यसभा चुनाव में उनका समर्थन बीजेपी की ओर है।

दरअसल पिछले कल भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी जिसमें बहुत से विधायक गैर हाजिर रहे। इसे देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने सपा बसपा और निर्दलीय विधायको को बैठक में आने का निमंत्रण दिया था। हालांकि बुधवार को हुई बैठक से नदारद रहे केपी सिंह बाल सिंह मेडा, हिना कांवरे भी इस बैठक में पहुंचे थे। वहीं चाचौड़ा विधानसभा से विधायक लक्ष्मण सिंह कमलनाथ से मुलाकात करने पहुंचे।

आपको बता दें कि बुधवार को हुई बैठक में कांग्रेस विधायक के.पी सिंह अनुपस्थित रहे थे जिसपर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। इस पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वे बुधवार को भोपाल से बाहर थे इसलिए बैठक में नहीं आए थे और इसकी सूचना पार्टी वरिष्ठ को दे दी थी। 

वहीं राज्यसभा चुनाव में फूलसिंह बरैया को वरियता देने के मामले में कहा कि उनके जीतने की गुंजाईश नहीं है। राज्यसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को 54 वोट रिजर्व किए हैं जबकि जीतने के लिए 52 वोट चाहिए। इसके बाद सियासत में अटकलों के दौर जारी हो गया है। कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग होने का खतरा है।

meena

This news is Edited By meena