दबंग स्टाइल में बिना हेलेमट के बाइक चला रहे थे ASI साहब, SP ने काट दिया चालान

3/25/2021 2:57:01 PM

कटनी (संजीव वर्मा): कटनी कलेक्ट्रेट के बाहर यातायात की टीम के साथ पुलिस अधीक्षक राडार गन का डेमो ले रहे थे। उसी दौरान बिना हेलमेट पहने निकले ASI गन के निशाने पर आ गए और वहीं पर SP ने एएसआई का एएसआई से चलान कटवा दिया।



कटनी पुलिस मुख्यालय से मिली स्पीड राडार गन का बुधवार को कलेक्ट्रेट के बाहर मुख्य मार्ग पर एसपी मयंक अवस्थी ने डेमो देखा। डेमो के दौरान ही एसपी की राडार में विभागीय एएसआई सहित 23 लोग आए। ASI का चालान कट गया जबकि वाहन चालकों को नोटिस भेजे गए हैं। पुलिस मुख्यालय से जिले को स्पीड राडार गन मिली है, जिसका इस्तेमाल अब पुलिस करने लगी है। जिसकी शुरुआत SP मयंक अवस्थी ने कलेक्टर कार्यालय के मेन गेट पर डेमो देते हुए किया। स्पीड गन के 15 मिनट के डेमो पर ही 23 से ज्यादा वाहनों की गाड़ी ओवर स्पीड पाई गई। जिसमें बाइक, कार से लेकर बड़े-बड़े ट्रक शामिल रहे। एसपी ने डेमो दिया इसलिए इन सभी वाहनों को नोटिस भेजा जाएगा। वहीं अगली बार से चालान भेजा जाएगा। इन सब के बीच बिना हेलमेट लगाए एक एएसआई भी एसपी की डेमो दौरान फंस गए।



ASI की रफ्तार तो ठीक थी लेकिन हेलमेट गायब था। जिस पर तत्काल 500 का चालान काटा गया। एसपी मयंक अवस्थी की मानें तो ज्यादा सड़क हादसे की वजह गाड़ियों का ओवर स्पीड  है। जिन्हें नियंत्रण करने के लिए स्पीड गन मशीन का इस्तेमाल करेंगे। शहरी क्षेत्र में अधिकतर स्पीड 50 किलोमीटर पर घण्टे तय है, यदि इसमे घटाने बढ़ाने की आवश्यकता लगती है तो किया जाएगा।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari