Exit Poll Result को लेकर बोले दिग्गी- किसी सर्वे पर नहीं भरोसा, जीत कांग्रेस की तय

5/20/2019 8:49:35 AM

भोपाल:  लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान का आखिरी चरण रविवार को पूरा हुआ। चुनाव होने के बाद शाम को आए एग्जिट पोलों के नतीजों ने एक बार फिर देश की जनता ने मोदी सरकार पर विश्वास जताया है। एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलता नजर आ रहा है। वहीं प्रदेश में भाजपा 2014 का इतिहास दोहराने जा रही है। अभी तक के एग्ज़िट पोल्स की मानें तो केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। हालांकि एबीपी-सीएसडीएस की मानें तो पश्चिमी यूपी और अवध रीजन की कुल 50 सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 13 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं महागठबंधन के खाते में 35 सीटें जाती दिख रही हैं। 


'किसी सर्वे पर भरोसा नहीं करते'
इसी कड़ी में एग्जिट पोल को लेकर नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं।  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का मानना है कि कमोबेश 2004 की स्थिति बन गई है। उन्होंने यह भी साफ किया कि किसी सर्वे पर भरोसा नहीं करते हैं, सब कुछ 23 मई को साफ हो जाएगा।

 

'मध्य प्रदेश में 14 से 17 सीट कांग्रेस की झोली में आ रही हैं'
दिग्विजय सिंह ने कहा कि, मध्य प्रदेश में 14 से 17 सीट कांग्रेस की झोली में आ रही हैं और देश में कितनी सीट मिलेगी, इस पर कुछ नहीं कह सकते क्योंकि इस बार वे मध्य प्रदेश से बाहर नहीं गए हैं। दिग्विजय ने यह भी दावा किया कि भोपाल सीट जीत रहे हैं। साध्वी प्रज्ञा के बयानों पर उन्होंने कहा कि कोई चिंता नहीं रही, दूसरा कोई उम्मीदवार चुनाव मैदान में होता तो भी इसी तरह से चुनाव लड़ते।

suman

This news is suman