सीमा पर तैनात जवानों को मिलेगा रक्षाबंधन पर खास तोहफा

7/30/2018 6:05:08 PM

जबलपुर : अपने परिवार से दूर, दुर्गम क्षेत्रों में देश की सीमा पर तैनात सैनिक भाई अकेले नहीं हैं, पूरा देश उनके साथ है। सैनिक भाई हमारी रक्षा करने के लिए अपने सुखों का त्याग कर रहे हैं, तो देश के अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहीं बहनें भी उनकी लंबी उम्र के साथ उनकी रक्षा के लिए रक्षासूत्र भेजने की तैयारी में लगी हैं।

एक बार फिर इसी कड़ी में भारत रक्षा पर्व का आयोजन शहर में 2 अगस्त को हो रहा है। शहर से ज्यादा से ज्यादा लोग भारत रक्षा पर्व से जुड़ सकें और सैनिक भाइयों तक अधिक से अधिक राखियां और शुभकामनाएं पहुंच सकें, इसके लिए शहर की शिक्षण संस्थाओं से लेकर सामाजिक संगठन, महिला संगठनों में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं

स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स बना रहे राखियां
स्कूल- कॉलेज के स्टूडेंट्स सैनिक भाइयों के प्रति अपना सम्मान और प्रेम हाथों से बनी राखियां और कार्ड बनाकर देना चाहते हैं। शिक्षण-संस्थाओं में स्टूडेंट्स ने राखियां बनाना शुरू कर दी हैं। कुछ स्कूलों में राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन करके भी राखियां बनवाई जा रही हैं। सिर्फ राखियां ही नहीं स्टूडेंट्स और महिलाएं विभिन्न आकर्षक कार्ड बनाकर भी सैनिक भाइयों तक अपनी शुभकामनाएं पहुंचाना चाहती हैं।

 

suman

This news is suman