आज हो सकता है कमलनाथ कैबिनेट में विभागों का बंटवारा

12/27/2018 12:31:56 PM

भोपाल: कमलनाथ कैबिनेट के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा गुरूवार को हो सकता है। अब फैसला दिल्ली दरबार से होना है। भोपाल में दिग्गजों की आपसी खींचतान के कारण मंत्रियों को दो दिन बाद भी पोर्टफोलियो नहीं मिल पाए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने-अपने मंत्रियों को अपनी पसंद के विभाग देने पर अड़े थे इसलिए बात नहीं बन पायी। शपथ ग्रहण के दो दिन बाद भी कमलनाथ कैबिनेट के मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। बुधवार देर रात तक सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच लंबी बैठक चलती रही लेकिन विभागों के बंटवारे पर एक राय नहीं बन पायी।

दरअसल पार्टी के तीन दिग्गजों कमलनाथ, दिग्विजय और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच अपने समर्थक मंत्रियों को पसंदीदा विभाग दिलाने की ज़िद में मामला अटका हुआ है। वित्त, गृह और परिवहन विभाग सबकी पसंद बने हुए हैं। जब यहां मामला नहीं सुलझ पाया तो आख़िरी फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। 

कमनलाथ कैबिनेट के मंत्रियों के बीच आज विभाग का बंटवारा हो सकता है। खबर है कि गृह विभाग पर मामला सबसे ज़्यााद पेचीदा हो गया था। सीएम कमलनाथ ये विभाग बाला बच्चन को देना चाहते हैं, लेकिन दिग्विजय सिंह की पसंद गोविंद सिंह हैं। लेकिन सिंधिया तुलसी राम सिलावट की सिफाऱिश कर रहे है। चर्चा ये भी है कि दिग्विजय सिंह वित्त विभाग अपने बेटे जयवर्धन को दिलवाना चाहते हैं क्योंकि जयवर्धन ने दिल्ली के प्रतिष्ठित श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएनशन किया और फिर अमेरिका से फायनेंस की पढ़ाई करके लौटे हैं। 

 

 

suman

This news is suman