राज्‍य निर्वाचन आयोग मतदाताओं से पूछेगा सवाल, सही जवाब पर देगा इनाम

10/11/2018 2:03:00 PM

भोपाल: विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए राज्‍य निर्वाचन आयोग अब एक प्रतियोगिता कराने जा रहा है। जो कि 'कौन बनेगा करोड़पति' की तर्ज पर आयोजित की जाएगी। जिसमें पूरे राज्य के मतदाताओं से सवाल पूछे जाएंगे। सही जवाब देने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। यह कॉन्‍टेस्‍ट शुक्रवार से शुरू होगा।

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राज्‍य निर्वाचन आयोग अपने फेसबुक पेज पर मतदाताओं से सवाल पूछेगा। सवाल-जवाब का सिलसिला सप्ताह के सातों दिन तक चलता रहेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के फेसबुक पेज पर यह क्विज शुरू होगा। चुनाव आयोग इस पेज पर प्रतिदिन मतदाताओं से पांच सवाल पूछेगा। प्रत्येक सवाल के जवाब के लिए प्रश्न के साथ चार विकल्प भी होंगे।

चुनाव आयोग का उद्देश्‍य इस प्रतियोगिता के जरिये मतदाताओं को जागरूक करना है। शुक्रवार से शुरू होने जा रही इस प्रतियोगता को आचार संहिता के लागू रहने चलाया जाएगा। सही जवाब देने वाले करीब पांच सौ से अधिक चयनित मतदाताओं को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सम्मानति करेंगे। सम्मानित करने के साथ ही इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता में चयनित मतदाताओं के नाम और फोटो मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज पर अपलोड भी किए जाएंगे।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar