ज्ञानवापी मामले में MP की मंत्री बोली- सबको पता है नंदी बाबा उस ओर मुंह करके बैठते हैं जहां शिव विराजते हैं...

5/17/2022 6:40:55 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): ज्ञानवापी मामले को लेकर मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने कहा कि गुलामी के सैकड़ों साल से प्रमाणों को छुपा रखा था। वो तो संविधान इस देश में मजबूत है जो सच सामने आया है। हम काशी विश्वनाथ दर्शन के लिए जाते थे तब हम देखते थे इतने बड़े नंदी महाराज किस ओर मुंह कर के बैठे हैं। हर कोई समझता है नंदी बाबा उस ओर ही मुंह कर के बैठे है जिस तरफ शिव विराजते हैं। वही धार भोजशाला विषय के मीडिया के सवाल पर कहा अभी काम चल रहा है जल्द इसका भी निराकरण होगा। खंडवा प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर जिला योजना की बैठक में शामिल होने खंडवा पहुंची है।

मध्य प्रदेश की अध्यात्म एवं सांस्कृतिक विभाग की मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहे सर्वे रिपोर्ट को लेकर पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कितने तथ्यों प्रमाणों को सैकड़ों साल की गुलामी में कैसे छुपा के रखा, कैसे दफन कर दिया, और वह तो संविधान इस देश में मजबूत है और संविधान इस देश की आत्मा है, जो संवैधानिक दायरे में होगा इस देश में वही होगा। हमने देखा है कि तत्काल कोर्ट ने उस स्थान को संरक्षित करने का आदेश दिया। हम जब भी काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए जाते थे, तब हम देखते थे कि, इतने बड़े नंदी महाराज किस ओर मुंह करके बैठे हैं। यह हर कोई समझ सकता था कि नंदी बाबा उस तरफ मुंह करके बैठते हैं जिस तरफ भगवान शिव विराजते हैं। पर तत्वों ने प्रमाणों ने और पुरातात्विक की टीम ने यह सिद्ध कर दिया कि वहां शिवलिंग है, और वह निकला भी और कैसे हम सब उसको देख रहे हैं।

पत्रकारों ने जब कहा कि वह वुजू करने की जगह है तब मंत्री ने कहा कि तो, वह तो शिवलिंग था और है। यह लोग तो राम मंदिर पर झूठ बोलते रहे, इस मामले में भी यह झूठ बोलते है। कांग्रेस ने भी शपथपत्र के साथ राम मंदिर के समय झूठ बोला था। धार भोजशाला के विषय पर पूछे सवाल पर कहा कि अभी यह चल रहा है जल्द इसका भी निराकरण भी होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News