देश में शर्तों के साथ खोली जाएंगी दुकानें, लेकिन इंदौर में नहीं मिलेगी कोई छूट

4/25/2020 4:09:16 PM

इंदौर: गृह मंत्रालय ने आज से दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन इसके बाद भी इंदौर में अभी दुकानें नहीं खुलेंगी। कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि ‘अभी इंदौर में ऐसे हालात नहीं है कि दुकानें खोली जाएं, इसलिए फिलहाल घर-घर राशन पहुंचाने की व्यवस्था ही बनाए रखी जाएगी’



हालांकि इंदौर में फिलहाल दुकानें खोलने की पहल किसी भी व्यापारिक संगठन ने नहीं की है। होलसेल किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा है कि ‘उनकी कलेक्टर से चर्चा हो चुकी है, किराना व्यापारियो की ओर से भी यही बात कही गई है कि अभी दुकानें नहीं खोली जाएं, क्योंकि इंदौर कोरोना को लेकर रेड जोन में है, यदि दुकाने खुलेंगी तो लोग घर से बाहर निकलेंगे और इससे वायरस फैलने का खतरा ज्यादा होगा।  


वहीं कलेक्टर मनीष सिंह ने भी कहा है कि ‘शहर में अभी हालात सामान्य नहीं हैं, ऐसे में किसी भी प्रकार की छूट देना ठीक नहीं होगा> नगर निगम ने घर घर राशन पहुंचाने की व्यवस्था कर रखी है। घर पर आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की जा रही है। इसलिए दुकानें खोलने की जरूरत नहीं है, अगर अगले कुछ दिनों में हालात सामान्य नहीं होते हैं, तो दुकान खोलने पर विचार किया जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar