सौतेली मां की हैवानियत: मासूम को कई दिन भूखा रखा, रस्सी से बांधकर की मारपीट, चाइल्ड लाइन ने कराया आजाद

1/30/2022 5:58:15 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): हमारे देश में मां को भगवान से भी ज्यादा ऊंचा दर्जा दिया गया है, लेकिन यदि कोई मां अपने कलेजे के टुकड़ों को भोजन के लिए तरसाती हुई दिखे या मारपीट कर रस्सी से बांध दें, तो शायद हर उस शख्स का सिर शर्म से झुक जाएगा, जो मां के आंचल में अपने आप को महफूज समझता होगा। इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में ऐसा ही घटनाक्रम सामने आया है, जहां एक सौतेली मां ने अपने मासूम को इतना पीटा कि उसकी शिकायत चाइल्ड लाइन के पास तक पहुंच गई। 

PunjabKesari

यूं तो आपने फिल्मों में ही सौतेली मां के अत्याचारों को देखा होगा, और उसी दिन से शायद सौतेली मां मानवता को शर्मसार कर देने वाली प्रतीत होने लगी होगी, लेकिन इसकी हकीकत इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में मिली जिसने मां बेटे के इस पवित्र रिश्ते को इतना ज्यादा अपमानित कर दिया कि सौतेली मां के रिश्ते से हर किसी का भरोसा उठ जाए। बाणगंगा पुलिस के साथ मिलकर चाइल्ड लाइन की टीम ने बाणगंगा क्षेत्र की दुर्गा कॉलोनी से पांच साल के बच्चे को मां के जुल्मों से मुक्त कराया है। फोन पर चाइल्ड लाइन को सूचना मिली थी कि बच्चे की सौतेली मां उसे आए दिन प्रताड़ित करती है। मार पीट कर खाना नहीं देती है। इस पर टीम ने पुलिस के साथ मिलकर दबिश दी तो बच्चा एक कमरे में रस्सी से बंधा मिला। फिलहाल टीम ने उसे अपने साथ रखा है।

PunjabKesari

वहीं चाइल्ड लाइन की काउंसलर मंजू चौधरी ने बाणगंगा थाने में नरेंद्र और उसकी पत्नी रानू के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बाणगंगा थाना पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम 5 बजे चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर बच्चे के बारे में सूचना मिली थी। बच्चे ने बताया उसकी मां हर बात पर मारपीट करती है। दोस्त के घर जाता है तो मां गुस्सा हो जाती है। भोजन भी नहीं देती है। कई बार दोस्त के घरवाले भोजन देते हैं। पिता मजदूरी करते हैं। जब वे घर लौटते हैं तो मां उन्हें भी झूठी शिकायत करती है। तो फिर पिता भी उसे पीटते हैं। जानकारी के अनुसार सौतेली मां रानू आरोपी नरेंद्र के साथ लंबे समय से रह रही है। पत्नी आरोपी रानू के घर में आ जाने के बाद से ही नरेंद्र की पहली पत्नी बच्चे को छोड़कर गांव चली गई थी। उसकी परवरिश आरोपी रानू कर रही है।पुलिस ने फिलहाल बच्चे को प्रताड़ित करने सहित अन्य धाराओं में दोनों ही पति पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News