STF ने किया काले कारोबार का पर्दाफाश

9/8/2018 2:03:32 PM

जबलपुर : STF ने जबलपुर में छापामार कार्रवाई कर एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने अमित शर्मा और सोनू मनवानी को गिरफ्तार किया है। इनका सीधा कनेक्शन दुबई, यूके और जॉर्जिया से था। गिरोह का सरगना सतीश संकपाल शहडोल का रहने वाला है, जो कभी चाय की दुकान चलाता था। STF ने अमित शर्मा और सोनू मनवानी से 35 लाख रुपए बरामद किए। ये सारी रकम हवाला कारोबार की थी, जो जॉर्जिया के एक कसीनो और दुबई में बड़े क्रिकेट सट्टे में खपाई जाने वाली थी। अमित और सोनू मनवानी इस पूरे हवाला रैकेट के मोहरे थे। 
फर्जी एक्सचेंज कंपनी बनाई 
STF भारी हरिओम शर्मा ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि इस रैकेट का मुख्य सरगना सतीश संकपाल है। एक जाली एक्सचेंज कंपनी बनाकर सतीश और उसका मैनेजर हितेश तोरवानी बड़े-बड़े लोगों की रकम जॉर्जिया के कसीनो, हॉर्स राइडिंग या फिर दुबई में लगाता था। इसके लिए जबलपुर में लालचंद एक्सचेंज का इस्तेमाल किया जाता था। 
आरोपियों के मोबाइल फोन की भी गी फोरेंसिक जांच 
STF ने पकड़े गए आरोपी अमित शर्मा और सोनू मनवानी के दो मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं। फरार आरोपी सतीश और हितेश की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल की भी मदद ली जा रही है। एसटीएफ को उनके दुबई में होने की आशंका है। 

suman

This news is suman