मिलावटी डीजल बनाने वाले गोदाम पर STF का छापा, मौके से आरोपी फरार

9/17/2019 6:12:39 PM

जबलपुर: मप्र सरकार ने मिलावट के खेल को जड़ से खत्म करने के लिए अभियान छेड रखा है। आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। जबलपुर से एक मामला सामने आया है जहां एक ट्रैव्हल्स संचालक केरोसीन में केमिकल मिलाकर डीजल बनाने के गोरखधंधे का संचालित कर रहा था। गुप्त सूचना मिलने के बाद जब एसटीएफ और पनागर पुलिस टीम ने ट्रैवल्स संचालक के गोदाम पर छापा मारा तो वहां ड्रम में करीब 3200 लीटर केरोसीन और केमिकल मिला। जिसे केरोसीन में मिलाकर डीजल बनाने में इस्तेमाल किया जाता था।



केरोसिन से डीज़ल बनाने का गोरखधंधा
एसटीएफ की टीम ने पनागर थाना इलाके के लमती में अंशिका ट्रैवल्स पर छापा तो ट्रैव्हल्स संचालक गुरू उपाध्याय मौके से फरार हो गया। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस के हाथ केमिकल लगा जिसे केरोसीन में मिलाकर डीजल बनाया जाता था। इस कार्रवाई से साफ हो गया है कि न सिर्फ होटलों और मिष्ठान्न दुकानों में मिलावट हो रही है बल्कि केरोसीन और अन्य ज्वलनशील पदार्थों में भी मिलावटखोरी का खेल जारी है।

मौके से आरोपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस
बीतें दिनों से लगातार पुलिस के पास पेट्रोल डीजल और केरोसिन में मिलावट करने वालों की शिकायत आ रही है जिसमें जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है। इस मिलावटी डीजल को बनाकर गाड़ियो में उपयोग करने से पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा है। बरामद कैमिकल को जांच के लिए भेजा गया है। वहीं, मास्टर माइंड गुरु उपाध्याय मौके से फरार हो गया है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar