बोरवेल में गिरी सृष्टि को बचाने की जद्दोजहद जारी, मशीनों की कंपन से और नीचे धंसी, रेस्क्यू के लिए आर्मी बुलाई

6/7/2023 1:27:39 PM

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर के मुंगावली गांव में बोरवेल में गिरी 3 साल की सृष्टि कुशवाहा का रेस्क्यू जारी है। कल शाम से ही पोकलेन और जेसीबी की मशीन की मदद से गड्ढा खोदकर बच्ची को बचाने की जद्दोजहद चल रही है। लेकिन मशीनों की कंपन के कारण बच्ची 30 फीट से खिसककर 100 फीट नीचे चली गई है। फिलहाल कल रात से बच्ची की कोई भी मूवमेंट नहीं दिखी है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने रेस्क्यू के लिए आर्मी को मदद के लिए सीहोर बुलाया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि बच्ची को बचाने की हर संभंव कोशिश जारी है। ndrf और sdrf की टीमें खुदाई कर रही हैं लेकिन मशीनों की कंपन से बच्ची और 100 फीट नीचे खिसक गई है। इसलिए खुदाई का काम बंद कर दिया गया है। बच्ची के रेस्क्यू के लिए आर्मी को बुलाया गया है।

प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने बताया कि जैसे जैसे खुदाई हो रही है। खुदाई के कंपन से बच्ची और नीचे धंस रही है। बच्ची पहले 30 फीट की गहराई पर थी, अब वह 100 फीट नीचे चली गई है। कल रात से ही मूवमेंट नहीं दिख रहा है। मासूम बच्ची करीब 18 घंटे से बोरवेल में फंसी है। 32 फीट तक पैरलल गड्ढा खोदा जाना है। 32 फीट गड्ढा खोदने के बाद करीब 5 फीट की सुरंग बनाई जाएगी। सुरंग के जरिए सृष्टि के पास पहुंचा जाएगा। लोहे की रॉड डाल हुक के जरिये बाहर निकालने की कोशिश की गई, लेकिन भी विफल रहा। हमारी कोशिश जारी है। अब दुआओं की जरूरत है।

meena

This news is Content Writer meena