मिड-डे-मील खाने से 50 बच्चे बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

7/13/2018 1:45:09 PM

दमोह : मध्यप्रदेश समेत देश के अन्य जिलों से मिड डे मील में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही है। इस बार सामने आया मामला जिला दमोह के एक स्कूल का है। गुरुवार को स्कूल में छात्रों को दोपहर भोजन दिया जा रहा था। जिसे खाते ही करीब 50 छात्रों की हालत खराब हो गई। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला शहर से लगे मारूताल के मिडल स्कूल का है। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे रोज की तरह मध्याह्न भोजन वितरित किया गया। जिसमें बच्चों को कड़ी-चावल का वितरण किया गया। खाना खाते ही सभी बच्चे पेट दर्द, उल्टी और सिर भारी होने की शिकायत करने लगे। बच्चों की बिगड़ती हालत देख स्कूल प्रबंधन ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को दी और 108 एम्बुलेंस और डायल 100 को भी सूचित किया। जिसके बाद सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच खाने के सैंपल को फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है।


चार डॉक्टर्स ने संभाला मोर्चा
घटना की जानकारी लगते ही और बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल के चार डॉक्टर्स ने मोर्चा संभाला। नर्सिंग स्टाफ के साथ करीब एक दर्ज वॉर्ड बॉय अस्पताल में उपस्थित रहे।



क्या कहना है मप्र सरकार का ?
मामले पर मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बच्चों के स्वास्थ्य के लिए सरकार गंभीर है।

 

 

Prashar

This news is Prashar