छात्रों को सौगात, यहां बनेगी 13 करोड़ की एडवांस कंप्यूटर लैब

12/15/2018 11:51:17 AM

इंदौर: प्रदेश में इंजीनियरिंग शिक्षा के मामले में टॉप पर बने रहने वाले ऑटोनोमस श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान (एसजीएसआईटीएस) की काया संस्थान के पूर्व छात्रों के कारण बदलने जा रही है। 22 दिसंबर को संस्थान में होने जा रही एलुमिनाई मीट में 13 करोड़ रुपए की लागत की एडवांस कम्प्यूटर लैब की घोषणा होगी।

मीट में सिल्वर जुबली बैच के 120 और गोल्डन जुबली बैच के 80 पूर्व छात्र शामिल होंगे। संस्थान के निर्देशक डॉ. राकेश सक्सेना ने बताया हाल ही में एलुमिनाई ने संस्थान को बड़ी सौगात देने के लिए प्लान मांगा था। संस्थान में एडवांस कम्प्यूटर लैब की कमी है। इसके लिए 13 करोड़ रुपए की डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) दी गई है। एलुमिनाई ने पैसा देने की हामी भर दी है। लैब का नाम एलुमिनाई कम्प्यूटर सेंटर रहेगा। लैब आईआईटी की तर्ज पर 24 घंटे छात्रों के लिए खुली रहेगी। 22 दिसंबर को इसकी घोषणा की जाएगी। आयोजन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी आमंत्रित किया गया है। वे संस्थान के 1968 बैच के पासआउट छात्र हैं।



डाइनिंग हॉल में किफायती दर पर मिलेगा खाना
निर्देशक ने बताया तीन वर्ष में पूर्व छात्रों से संस्थान को करीब डेढ़ करोड़ रुपए की मदद मिली है। 25 लाख रुपए से पुरानी कैंटीन को डाइनिंग हॉल में बदला जा रहा है। इसमें डे-स्कॉलर्स छात्रों को किफायती दर पर दोपहर का खाना उपलब्ध होगा। संस्थान के पुराने गेस्टहाउस के नवीनीकरण पर 40 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसमें देश-विदेश से आने वाले पूर्व छात्र ठहर सकेंगे। पूर्व छात्रों ने 60 लाख रुपए से छात्र एक्टिविटीज केंद्र बनवाया है। कुछ दिन में संस्थान का मुख्य प्रवेश द्वार भी बदला जाएगा। इसके लिए 20 लाख रुपए का गोल्डन गेट तैयार कराया जा रहा है।

suman

This news is suman