सेना से रिटायर सूबेदार का सपना हुआ पूरा, दबंग माफिया से ऐसे वापस मिला मकान

1/24/2021 2:10:11 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): ग्वालियर में सालों से राष्ट्रपति से लेकर प्रशासन तक गुहार लगा चुके सेना के रिटायर्ड सूबेदार का सपना आज पूरा हुआ है। मेहनत के पैसे से बनाया गया सपनों का महल उसे मिल गया है। इस रिटायर्ड सूबेदार के मकान पर दबंग व्यक्ति ने कब्जा कर लिया था। वहीं एसडीएम ने जबरन मकान पर कब्जा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

दअरसल ग्वालियर थाना क्षेत्र के राधाकुंज बिहार में सेना से रिटायर्ड सूबेदार संजय कुमार ने जुलाई 2019 को 19 लाख रुपए में एक मकान खरीदा था। वह कुछ दिनों के लिए आगरा उत्तर प्रदेश चला गया था, इसी दौरान उसके मकान पर दबंग व्यक्ति महेश भदौरिया ने ताला तोड़कर जबरन कब्जा कर लिया। जब वह वापस लौटा तो उसके मकान पर दबंग व्यक्ति के द्वारा जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया गया। जिसकी गुहार उसने राष्ट्रपति से लेकर स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस से की थी लेकिन दर-दर भटकने के बावजूद भी उसकी सुनवाई नहीं की जा रही थी। इसके बाद सूबेदार ने इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाए जा रहे हेल्पलाइन नंबर पर की।



तब इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सूबेदार को कब्जा कराने का प्रशासन को आदेश दिया गया। जिसके बाद आज एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी सूबेदार को लेकर उसके घर पहुंचे। यहां पीड़ित का घर दबंग व्यक्ति महेश भदौरिया के द्वारा कब्जा किया हुआ था। वह प्रशासन के अधिकारियों ने ताला तोड़कर सूबेदार का सम्मान कर गृह प्रवेश कराया। साथ ही एसडीएम ने पुलिस को आदेश दिया है कि जबरन कब्जा करने वाले महेश भदोरिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। फिलहाल अपने मकान को हासिल करने के बाद सेना से रिटायर्ड सूबेदार बहुत खुश नजर आए।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari