Video: ऐसे हैं MP के अतिथि शिक्षक, 17 का पहाड़ा भी नहीं आता

3/6/2019 3:44:42 PM

सतना: मध्यप्रदेश में शिक्षा-व्यवस्था की पोल उस समय खुल गई जब एक अतिथि शिक्षक कलेक्टर जनसुनवाई में अपना आवेदन लेकर पहुंचा। पीडि़त अतिथि शिक्षक का आरोप था कि वह जिस विद्यालय में 7 वर्ष से पढ़ा रहा था । द्वेश भावना के कारण इस साल उसका चयन नहीं किया गया । काफी शोर-सिफारिस के बाद जब शिक्षक को नौकरी नहीं मिली तो उसने जनसुनवाई में कलेक्टर के सामने बात रखने की ठान ली । लेकिन इसका अंजाम तो उसने सपने में भी न सोचा होगा। उसे क्या पता था कि नौकरी के सारे दरवाजे हमेशा के लिए बंद होने वाले है।



फिर भी उसने अपने प्रयास जारी रखे और वह मंगलवार को धवारी कलेक्ट्रेट पर आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर सतना के सामने अपना शिकायती आवेदन लेकर पहुंच गया । लेकिन उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

जब कलेक्ट्रेट सत्येंद्र सिंह ने उसे 17 का पहाड़ा सुनाने को कहा। लेकिन अतिथि शिक्षक रुक-रुक कर बड़ी मुश्किल से 17 का पहाड़ा 5 तक यानी कि 85 तक ही बोल पाया। आखिरकार अपना बचाव न देखते हुए शिक्षक ने बहाना बनाने की कोशिश की कि उसे बुखार आ गई थी इसलिए वह आगे नहीं बोल सकता। लेकिन कलेक्टर ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि ठीक किया जो तुम्हें पद से निकाल दिया। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR