सुमित्रा महाजन से जीतू पटवारी ने उनके घर पर की मुलाकात, बढ़ी राजनीतिक हलचल

11/17/2019 2:33:40 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश सरकार में खेल मंत्री जीतू पटवारी ने पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से इंदौर में मुलाकात की। वहीं दोनों नेताओं की इस मुलाकात से राजनीतिक हलचल पैदा हो गई। जीतू पटवारी रविवार सुबह साइकिल चलाकर सुमित्रा महाजन से मिलने उनके घर पर पहुंचे, जहां बंद कमरे उनकी करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। वहीं जीतू पटवारी और सुमित्रा महाजन अपनी मुलाकात को सिर्फ एक शिष्टाचार की भेंट बता रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नगरीय निकाय चुनाव से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने और फिर महाराष्ट्र का राज्यपाल न बनाए जाने से पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पहले ही हैं। वहीं दूसरी तरफ सुमित्रा महाजन अपने बेटे मंदार महाजन को भी सक्रिय राजनीति में देखना चाहती है। इसलिए इस मुलाकात को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। सुमित्रा महाजन की अपनी पार्टी से नाराजगी कांग्रेस के लिए एक फायदे का सौदा हो सकता है। शायद इसीलिए जीतू पटवारी सुमित्रा महाजन का मन टटोलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान सुमित्रा महाजन ने जीतू पटवारी की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने उसे अच्छा काम करने के लिए आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वालों को वो हमेशा सुझाव देती रहती हैं। दोनों पार्टियों में अच्छे लोग हैं उनमें एक जीतू पटवारी भी शामिल हैं।

इस दौरान खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि उनकी मुलाकात को राजनीति से जोड़कर न देखा जाए। उन्होंने कहा कि "इस मीटिंग से नगरीय निकाय चुनाव का कोई लेना-देना नहीं है। ताई का स्नेह और मार्गदर्शन उन्हें मिलता रहे वो जरूरी है। उन्होंने कहा कि ताई का लंबा राजनीतिक जीवन रहा है उनका मार्गदर्शन लेता रहता हूं। मेरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में मराठी समाज के लोग रहते हैं उनकी समस्याओं के बारे में ताई ने मुझे निर्देशित किया वो बात भी करनी थी।" वहीं सुमित्रा महाजन के अपनी पार्टी से नाराजगी के सवाल को टालते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अभी तो वो बहुत खुश दिखाई दीं।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh