MP में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी संभालेगें लोकसभा चुनाव प्रबंधन की कमान

4/4/2019 8:46:27 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी को बड़ी जिम्मेवारी सौंपते हुए लोकसभा चुनाव प्रबंधन का प्रभारी बनाया गया है। पचौरी अब प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों की मॉनिटरिंग करेंगे।



पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश एक बड़े कांग्रेसी नेता हैं और लोकसभा चुनाव के लिए वे टिकट के दावेदार थे। विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए पचौरी दिल्ली में सक्रिय थे। लेकिन टिकट निकालने में सफल नहीं हो पाए। पचौरी को एक लोकसभा और करीब डेढ़ दशक बाद लगातार दो विधानसभा चुनाव हारने के कारण संगठन ने होशंगाबाद में उनके नाम की चर्चा के बाद भी ध्यान नहीं दिया। यही वजह रही है कि पार्टी ने होशंगाबाद से शैलेंद्र दीवान को टिकट दिया। लेकिन अब उन्हें बड़ी जिम्मेवारी सौंपकर पार्टी ने साफ कर दिया है कि उन्हें कहीं से भी टिकट नहीं मिलेगा।

वहीं पचौरी संगठन में बड़े पदों पर रहे हैं, इसी को देखते हुए यह जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है। पार्टी के भरोसेमंद पचौरी पर कमलनाथ ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। वहीं क्योंकि चुनाव में कुछ ही समय शेष है और पार्टी प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश में है। इस हिसाब से पचौरी के लिए कम समय में अधिक काम करना चुनौती होगी। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR