निलंबित IAS समीर विश्नोई को ED ने किया स्पेशल कोर्ट में पेश, 1 दिन की और बढ़ी रिमांड

11/10/2022 6:18:39 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): कोयला घोटाला मामले में निलंबित चल रहे IAS समीर विश्नोई को आज ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया, साथ में सुनील अग्रवाल व लक्ष्मीकांत तिवारी और सूर्यकांत तिवारी को भी पेश गया। बता दें कि ज्यूडिशियल रिमांड खत्म होने पर पेश किया गया है।

इसके अलावा सूर्यकांत तिवारी, निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल व लक्ष्मीकांत तिवारी की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ाई गई है। सभी की 1 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ाई है। कोर्ट ने ईडी को एक दिन का समय दिया है। Ed को जवाब पेश करने का समय दिया तो वही कोर्ट पहुंचकर सूर्यकांत ने आरोप लगाया है मुझे राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बनाया जा रहा है।

आपको बता दें कि ED ने 11 अक्टूबर को प्रदेश के कई शहरों में अफसरों-कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान कोयला ढुलाई के कारोबार में अवैध लेन-देन की बात सामने आई। ED ने दो दिन की पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर को चिप्स के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी IAS समीर विश्नोई, कोल वॉशरी के संचालक सुनील अग्रवाल और कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उनको न्यायालय में पेश कर पहले 8 दिन और फिर छह दिन की रिमांड ली। पूछताछ के बाद 27 अक्टूबर को तीनों को न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया।

meena

This news is Content Writer meena