पुलिसकर्मियों की मांग को लेकर आरक्षक ने सोशल मीडिया में किया पोस्ट, SP ने किया सस्पेंड

10/15/2019 5:27:50 PM

जबलपुर: जिले के नुनसर चौकी में पदस्थ एक आरक्षक को सिर्फ इसलिए निलंबित कर दिया गया, क्योंकि आरक्षक ने सोशल मीडिया पर पुलिस की मांगों को लेकर आवाज उठाई और एक पोस्ट कर दी। जिसको लेकर SP अमित सिंह ने ने इसे पुलिस नियमों की अवहेलना माना, और आरक्षक शुभम वाजपेयी को निलंबित कर दिया।



आरक्षक शुभम जबलपुर के नुनसर चौकी में पदस्थ है, और पिछले कई दिनों से वह फेसबुक के माध्यम से पुलिस की मांगों के लिए पोस्ट कर रहा है, जो कि पुलिस कदाचरण के खिलाफ है। SP का कहना है कि आरक्षक शुभम वाजपेई ने पुलिस नियम की घोर अवहेलना की है जिसके चलते तत्काल उसे निलंबित कर दिया गया है। निलंबित की अवधी की बीच आरक्षक शुभम बाजपेयी पुलिस लाइन अटैच रहेंगे, SP अमित सिंह का कहना है कि आरक्षक की विभागीय जांच भी करवाई जाएगी और जांच में अगर कुछ पाया जाता है तो उनके खिलाफ अनुशासन हीनता के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।



बता दें कि मध्यप्रदेश में सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने पुलिस विभाग के लिए वीकली ऑफ व कई अन्य वादे भी किए थे, जो की पूरे नहीं किए जा रहे हैं। जिसके चलते पुलिसकर्मियों के परिजनों ने चेतावनी भी दी है कि यदि कमलनाथ सरकार ने पुलिस की मांगें नहीं माने तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि इस आंदोलन की शुरुआत सोशल मीडिया में #मध्यप्रदेशपुलिससुधार नाम से शुरू भी हो चुकी है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar