निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर शिक्षक निलंबित, पांच को नोटिस

8/6/2018 2:29:35 PM

भिंड : मध्यप्रदेश के भिंड जिले में निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया और तहसीलदार सहित पांच को नोटिस जारी किया गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांता राव ने विधानसभा चुनाव 2018 की मतदाता सूची पुनरीक्षण में बडी लापरवाही पकडी है।

जिले के मेहगांव में औचक निरीक्षण के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बीएलओ ने बताया तहसील निर्वाचन कार्यालय में राशन कार्ड और परिवार आई डी की छायाप्रति न होने पर फार्म 6 और 7 नहीं लिए गए, जिससे कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड पाये। मामला सामने आने पर कलेक्टर आशीष गुप्ता ने तहसील निर्वाचन कार्यालय में अटैच शिक्षक सुरेंद्र पाल जादौन को निलंबित कर दिया। तहसीलदार अशोक गोवाडिया सहित पांच लोगों को नोटिस देकर 3 दिन में जवाब तलब किया है।

बताया गया है कि राव 4 अगस्त को औचक निरीक्षण करने भिंड जिले के गोहद विधानसभा में मालनपुर और मेहगांव विधानसभा पहुंचे थे। राव ने मेहगांव में निरीक्षण के दौरान ङ्क्षगगरखी मतदान केंद्र 146 की बीएलओ अर्चना शर्मा और मतदान केंद्र 147 के बीएलओ नवीन कुमार जैन से मतदाता सूची के बारे में जानकारी ली। बीएलओ ने बताया तहसील निर्वाचन कार्यालय में राशनकार्ड और परिवार आईडी की छायाप्रति न होने पर फार्म नहीं लिए गए, जिससे कुछ वोटरों के नाम नहीं जुड पाए हैं। इस पर श्री राव ने इसे बडी लापरवाही मानते हुए निरीक्षण में मौजूद मेहगांव एसडीएम मुकेश शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 

kamal

This news is kamal