5 महीने की गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने ससुरालवालों पर लगाए दहेज प्रताड़ना के आरोप

3/31/2023 1:38:33 PM

डबरा(भरत रावत): भितरवार निवासी एक नवविवाहिता महिला की मौत के मामले में आज हाई वोल्टेज ड्रामा चला। सुबह से लेकर शाम तक मृतका के परिजन ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते रहे। मामले की गंभीरता को देखते हुए डबरा से एसडीओपी विवेक शर्मा भी पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया पर वह मामला दर्ज करने की मांग पर ही अड़े रहे। बाद में मामले की जांच और एफआईआर का आश्वासन दिया गया तो लड़की पक्ष महिला का पोस्टमार्टम कराने पर राजी हुआ।

शीतल पुत्री वीर सिंह निवासी ग्राम ज़खवार की शादी मई 2022 में भितरवार निवासी अरुण के साथ हुई थी। इस समय महिला 5 माह से गर्भवती थी। बीती शाम अचानक उसकी मौत हो गई। सुबह उसके परिजन पहुंचे तो हंगामा खड़ा हो गया। उनका आरोप था कि वे शीतल से ससुराल वाले मारपीट करते थे। इसी कारण उसकी मौत हुई है। लड़की के पिता वीर सिंह जाटव निवासी ज़खवार का कहना है कि लड़के वाले जिनमें ससुर विजय सिंह, सास सीमा बाई, नंद सोनम पति अरुण आए दिन दहेज की मांग को लेकर मेरी बच्ची को परेशान करते थे। वह उनसे अपाचे मोटरसाइकिल की मांग करते थे। मेरी ऐसी स्थिति नहीं थी कि मैं उन्हें मोटरसाइकिल दे पाता। यही कारण रहा कि लोगों ने मेरी बेटी के साथ मारपीट की। गर्भवती होने के कारण उसकी मौत हो गई।

परिजन ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज कराने की मांग पर अड़ गए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं थाने के बाहर ही बैठी रही। सुबह से लेकर शाम हो गई पर मामला सुलझने का नाम नहीं लिया। एक और पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी तो दूसरी और परिजन बिना मामले के वापस जाने को तैयार नहीं हो रहे थे। बाद में एसडीओपी विवेक शर्मा पहुंचे और उन्होंने लड़की पक्ष को समझाया और मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। मामले में चार लोगों के ख़िलाफ़ अपराध दर्ज किया जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena