मैहर न्यायालय परिसर में केस के पैरवी करते हुए संदिग्ध वकील पकड़ा गया, थाने पहुंचा मामला

2/21/2023 6:10:22 PM

सतना (अनमोल मिश्रा): मैहर न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया। संदिग्ध शख्स वकील की वेशभूषा में था। जब वकीलों ने दस्तावेज की मांग की तो वह दिखाने में असमर्थ रहा। जिसके चलते वकीलों द्वारा इस मामले की सूचना थाने में दी गई। बाद में पुलिस संदिग्ध वकील को थाने ले आई। जहां पर पुलिस द्वारा मामले की पूछताछ की जा रही थी। तभी मैहर न्यायालय परिसर के वकीलों द्वारा थाने में पहुंचकर मामला दर्ज करने की मांग करने लगे।

ये है पूरा मामला 

मामला मैहर न्यायालय का है। जहां पर वकीलों के बीच में बैठे व्यक्ति विनोद त्रिपाठी को अधिवक्ता संघ ने एक केस की पैरवी करते हुए धर दबोचा हासिल। जानकारी के मुताबिक वकीलों ने बताया कि ये संदिग्ध व्यक्ति कई दिनों ने न्यायालय परिसर में अपने आप को बड़ा हाई कोर्ट का अधिवक्ता बताता है। आज एक महिला से केस की पैरवी के लिए विनोद त्रिपाठी ने 40,000 नगद लिए हैं और अरकंडी निवासी सुंदरबाई गुप्ता से केस के नाम पर लाखों रुपए ले चुका है। इसी तरह के कई मामले सामने आए। जिसमें लोगों को न्याय दिलाने के नाम रुपये लिया है, जब ये बात अधिवक्ता संघ को पता चली तो अधिवक्ता संघ द्वारा विनोद त्रिपाठी से पूछताछ करते हुए जब उसका रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा गया, तो पता चला कि विनोद त्रिपाठी के पास अधिवक्ता होने का कोई भी प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर पाया है। मामला और भी गहराता जा रहा था तब अधिवक्ता संघ के पूरे मामले की जानकारी मैहर थाने को दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए विनोद त्रिपाठी को थाने लाया गया और पूछताछ की गई।

संदिग्ध वकील ने मांगी मोहलत! 

विनोद त्रिपाठी ने बताया कि उसके सारे दस्तावेज घर पर रखे हुए हैं। हाल ही में पिता का निधन हुआ है और माता जी का दिल्ली के एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। इसलिए दस्तावेज दिखाने में असमर्थ हूं। मुझे 1 दिन का मौका दिया जाए ताकि मैं सभी के समक्ष अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर सकूं। विनोद त्रिपाठी की पास से एक चार पहिए गाड़ी, 40 हजार रुपए और एक मोबाइल बरामद हुआ है। अभी पुलिस मामले में कुछ भी एक्शन लेने से बचती नजर आ रही हैृ। अधिवक्ता संघ ने न्याय की मांग करते हुए पुलिस से एक्शन लेने की मांग की है। वहीं इस मामले में बार काउंसिल अध्यक्ष कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari