स्वाइन फ्लू ने MP में मचाई दहशत, फिर 3 लोगों ने गंवाई जान

2/21/2019 10:40:13 AM

भोपाल: राजधानी भोपाल में स्वाइन फ्लू का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को अलग-अलग अस्पतालों में 3 मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई, जिनमें एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं।


 

मिली जानकारी के अनुसार, महिला भोपाल की रहने वाली थी, जबकि एक पुरुष मरीज रायसेन और एक अन्य राजगढ़ जिले का रहने वाला था। भोपाल में जनवरी से लेकर अब तक स्वाइन फ्लू से 10 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 60 मरीजों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है जिनका इलाज हो चुका है। मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू से इस साल 30 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

 

सीएम ने चिंता जाहिर की चिंता
प्रदेश में स्वाइन फ्लू से हो रही लगातार मौतों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश के तमाम स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इसकी रोकथाम को लेकर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाएं। साथ ही उन्होंने पूछा है कि क्या कारण है कि निरंतर स्वाइन फ्लू से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर क्या कदम उठाए जा सकते हैं। किन संसाधनों की कमी है, वह बताएं ताकि सरकार तत्काल निर्णय लेकर वह संसाधन उपलब्ध करा सके।


 

इंदौर में बढ़ा मौतों का आंकड़ा
इंदौर में स्वाइन फ्लू से मौतों का आंकड़ा निरंतर बढ़ता जा रहा है। जांच के अभाव में व रिपोर्ट आने में लंबा वक्त लगने के कारण बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। जो कि चिंताजनक है। सीएम ने कहा कि 'इंदौर में शीघ्र वायरोलॉजी लैब का काम प्रारंभ किया जाएगा। इंदौर में निर्मित होने वाली वायरोलॉजी लैब में स्वाइन फ्लू की जांच सुनिश्चित हो, इसको लेकर भी सरकार आवश्यक सारे कदम उठाएगी। इसको लेकर आगामी केबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।'

 

suman

This news is suman