पीले चावल और रक्षा सूत्र देकर ले रहे वैक्सीनेशन का संकल्प! BJP विधायक की अनोखी पहल

6/12/2021 9:07:08 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): कोरोना काल में अपने विधानसभा वासियों  की जान की रक्षा करने  की भावना को लेकर कोविड  केयर सेंटर का संचालन करने वाले पनागर विधानसभा के बीजेपी विधायक सुशील इंदु तिवारी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं और इस बार उन्होंने वैक्सीन के लिए मुहिम छेड़ दी है। अब वे  घर घर जाकर हल्दी और चावल और रक्षा सूत्र लेकर पहुंच रहे हैं और हल्दी चावल  देकर और रक्षा सूत्र बांधकर उनको संकल्प दिला रहे हैं कि वे वैक्सीन जरूर लगवाएं।

पनागर क्षेत्र में कोरोना वायरस जैसी अदृश्य बीमारी के कारण आम आदमी समेत व्यापारी वर्ग को लॉकडाउन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसलिए सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय को देखते हुए बीजेपी विधायक इंदु तिवारी ने मुख्यमंत्री से बात कर के यह निर्णय लिया कि जो भी व्यापारी बंधु और उनके कर्मचारी वैक्सीन लगा लेंगे। उन्हे एक प्रमाण पत्र जारी कर उनकी दुकानों को सप्ताह में 6 दिन खोलने की अनुमति प्रदान की जाऐगी। साथ ही विधायक ने दुकानदारों के समक्ष यह शर्त रखी कि वे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ग्राहकों को भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। वैक्सीनेशन जनजागरूकता के दौरान उन्होने बताया कि महामारी के दौरान जिन्होंने अपने प्राण त्यागे, उन्हें बचाया तो जा नहीं सका लेकिन अब वैक्सीन आने के बाद सभी वैक्सीनेशन कराकर स्वयं भी बचें और दूसरों को भी बचाएं।

वैक्सीन को लेकर कई भ्रांतियां उठी हुई हैं। ऐसे में जनप्रतिनिधि जब जागरूकता अभियान को चलाते हैं तो जनता के बीच विश्वास बढ़ता है। और अब इसी विश्वास के जरिए विधायक इंदु तिवारी जनता के मन से भय  को दूर करने का प्रयास कर रहे है।  जाहिर सी बात है ऐसा प्रयास जनता के लिए बेहद जरूरी है और विधायक इंदु तिवारी ऐसे प्रयास करते ही आए हैं और इसी जागरूकता के जरिए कोरोना से जंग जीती जा सकती है।

meena

This news is Content Writer meena