तवा, बरगी और वरना डेम के एक साथ खुले गेट, खतरे के निशान पर नर्मदा नदी

8/23/2022 6:36:17 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते नदी नाले उफान पर चल रहे हैं। साथ ही आमजन को भी काफी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ रहा है। वही नर्मदा नदी के सेठानी घाट का जलस्तर शाम 5 बजे के लगभग 964.50 फिट डेंजर अलार्म लेवल पर पहुंच गया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने अलार्म बजाकर लोगों को अलर्ट किया साथ ही निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए प्रशासन ने मुनादी भी कराई है। वही नर्मदापुरम कमिश्नर मालसिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉ गुरकरन सिंह सहित तमाम अधिकारी सेठानी घाट पहुंचकर जलस्तर में हो रही बढ़ोतरी पर नजर बनाए हुए हैं।
 

PunjabKesari
 

लगातार बारिश के चलते पिछले 12 घंटों में नर्मदा नदी के जलस्तर में 15 फीट की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यदि ऐसे ही बारिश जारी रही तो शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति देर रात तक बन सकती है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश के चलते तवा और बरगी बांध के गेट खुले हुए हैं। जिसके कारण नर्मदा का जलस्तर 966 फिट के करीब पहुंचने वाला है।

PunjabKesari

वहीं डेंजर लेवल 967 पर है। जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि तवा, बरगी और बारना तीनों डैम के गेटो को मेंटेन कर पानी छोड़ा जा रहा है। जलभराव की स्थिति निर्मित होने पर नर्मदा कॉलेज सहित करीब 5 से 6 अस्थाई कैंप बनाये गए है। सुरक्षा की दृष्टि से एनडीआरएफ की 30 सदस्य दल को माखन नगर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बैतूल नेशनल हाईवे पूरी तरह से बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News