टैक्सी चलाने वाले की बेटी का सेना में हुआ चयन, लोगों ने अभिनेता की तरह किया स्वागत

12/27/2021 3:43:28 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): एक फौजी जिसके लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं होता। ऐसे में जब कोई अपनी फौजी बन जाता है तो सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। छतरपुर जिले के एक छोटे से गांव की बेटी भारतीय सेना में भर्ती हुई और जब वह अपनी ट्रेनिंग पूरी करके पहली बार गांव आई तो गांव वालों ने उसे सिर आंखों पर बैठा लिया। जिले के गड़ा गांव के दशरथ आदिवासी की बेटी सविता आदिवासी का भारतीय सेना में चयन हुआ है।

PunjabKesari, Chhatarpur, Tribal Daughter, Fauji, BJP MP VD Sharma, Indian Army

दरअसल गढ़ा के दशरथ आदिवासी टैक्सी चालक हैं। इनकी बेटी सविता आदिवासी का सिलेक्शन इंडियन आर्मी में हुआ है। सविता को ट्रेनिंग के लिए राजस्थान के अलवर बुलाया गया। इस बीच 8 महीने की ट्रेनिंग पूरी कर जैसे ही सविता वापस अपने घर पहुंची तो उसका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। बेटी सविता ने सबसे पहले अपने पिता के पैर छुए। फिर पिता ने उसे गले लगा लिया। ये देख वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं।  

PunjabKesari, न

अभिनेता की तरह हुआ स्वागत...
8 महीने के ट्रेनिंग कर घर लौटी सविता का स्वागत तिलक लगाकर, आरती उतारकर किया गया। इस बीच जमकर बैंड बाजा बजाए गए। वहीं पूरे गांव में बाइक रैली भी निकाली गई। बता दें कि छोटे से गांव और जिले की पहली बेटी के भारतीय सेना में शामिल होने के बाद गांव वाले अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 
 


वीडी शर्मा ने दी शुभकामनाएं...
आदिवासी बेटी के आर्मी में चयन होने को लेकर सांसद वीडी शर्मा ने भी बधाई दी। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि खजुराहो लोकसभा के गढ़ा ग्राम के दशरथ आदिवासी जी की बिटिया सविता आदिवासी का भारतीय सेना में चयनित होना क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। यकीनन, सविता बेटी क्षेत्र की अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा बनी है। मैं सविता बेटी को बधाई देता हूँ व उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News