टीचर ने बच्चे की बेरहमी से की पिटाई, सिर के बाल तक उखाड़े

1/8/2020 2:08:17 PM

बैतूल: कहते हैं गुरु का दर्जा भगवान से भी बड़ा होता है। लेकिन अगर भगवान ही बेरहम हो जाए तो क्या हो। कुछ ऐसा ही घटना मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में देखने को मिली। जहां पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे पर उसके टीचर ने इतनी बेरहमी दिखाई कि बच्चे के सिर के बाल तक उखड़ गए।

दरअसल, बैतूल जिले के कोलगाव के शासकीय बालक प्राथमिक शाला में पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले एक नाबालिक छात्र द्वारा हिंदी के प्रश्न पत्र में गलती होने पर टीचर ने पहले तो बच्चे को जी भर के अभद्र गालियां दी। इस पर भी जब उसका दिल नहीं भरा तो उसने बच्चे के सिर के बाल पकड़कर इतना प्रताड़ित किया कि नाबालिक बच्चे के सिर के बाल ही उखाड़ दिए।



घर जाने के बाद जब यह बात छात्र के परिजनों को पता चली तो वे दौड़े-दौड़े शिक्षक चिन्ध्या डांगे के पास पहुंचे। लेकिन शिक्षक ने माफी मांगकर बात को रफा दफा कर दिया। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने इस मामले में जिला कलेक्ट्रेड पहुंचकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है।मामले की गंभीरता को देखते हुए जिम्मेदार अधिकारी ने जल्द ही इस मामले की पूरी जांच करवाकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।



जिसके बाद परिजन कलेक्टर के पास पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग को तत्काल जांच के आदेश दिए।




 

meena

This news is Edited By meena