कभी कॉपी चैक करने तो कभी पढ़ाई के बहाने बैड टच करता है टीचर....तीसरी कक्षा की छात्राओं की शिकायत पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

2/27/2024 11:52:56 AM

पन्ना (टाइगर खान): टीचर को भगवान से भी बड़ा दर्जा दिया गया,  लेकिन मध्य प्रदेश के पन्ना में टीचर की शर्मनाक करतूत ने इस रुतबे पर कालिख पोतने का काम किया है। टीचर ने गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करते हुए तीसरी कक्षा की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। घर परिवार से न बताने की धमकी देकर टीचर हर रोज ऐसी हरकतें करता था लेकिन एक मासूम बच्ची की शिकायत पर उसकी करतूतों से पर्दा उठ गया और शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बेहद शर्मसार कर देने वाला मामला मामला पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है। प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ टीचर राकेश शर्मा द्वारा बच्चियों से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आने के बाद ग्रामीणों द्वारा मान मर्यादा को ध्यान में रखते हुए शिक्षक को समझाइस दी गई थी। ग्रामीणों को लगा कि शिक्षक की हरकतों में सुधार आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसकी हरकतों में सुधार नहीं आया और कुछ दिनों बाद शिक्षक ने फिर वही‌ हरकतें शुरू कर दी गई। कभी कॉपी जांचने के बहाने कभी सवाल पूछने के बहाने पास बुलाकर छात्राओं के अंगों पर हाथ लगाना और सहलाने जैसी हरकतें करने पर जब छात्राओं ने आपत्ति जताई गई, तो शिक्षक ने पिटाई करने की धमकी देकर परिवार के लोगों से नहीं बताने की बात कही गई।

हालांकि हौसला करते हुए एक बच्ची ने अपनी मां से यह बात बताई और मां ने अपने पति से यह बात बताई। परिजनों ने मिलकर इसकी जानकारी बाकी बच्चियों से भी ली। जब सबने टीचर की हरकतों के बारे में बताया तो इसके बाद परिवार के लोगों ने धरमपुर थाना में पहुंचकर कार्रवाई की मांग की एवं महिला थाना पन्ना पहुंचकर एफआईआर दर्ज करवाई।

वही पुलिस ने फरियादियों की शिकायत और पीड़ित छात्राओं के बयानों के आधार पर महिला थाना पन्ना में अपराध कायम कर कार्रवाई में लिया है, परिजनों ने ऐसे दरिंदे शिक्षक राकेश शर्मा पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

meena

This news is Content Writer meena