कॉलेज प्रिंसिपल के साथ आगजनी की घटना के विरोध में शिक्षक संघ, काली पट्टी बांध निकाली मौन रैली

2/22/2023 6:53:05 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): सिमरोल थाना क्षेत्र में प्राचार्य विमुक्त शर्मा को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने वाले पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव पर सख्त सजा की मांग के लिए शिक्षक संघ सड़कों पर उतर आया है। शिक्षक संघ ने आज गांधी हाल से रैली निकाली गई जो इंदौर के गांधी प्रतिमा से शुरू होकर रीगल तिराहे पर समाप्त हुई। इस दौरान देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंध कॉलेज के प्रिंसिपल और प्राध्यापक ने बीएम कॉलेज की प्रिंसिपल मुक्ता शर्मा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

इस दौरान शिक्षक संघ के सचिव ने बताया कि छात्र द्वारा घटना से पूरा शिक्षक समुदाय आक्रोशित है। इसी से नाराज आज देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेज के प्रोफेसर और प्राचार्य द्वारा मौन रैली निकाली गई जिसमें आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव पर फास्ट ट्रेक कोर्ट में केस चला कर जल्द उसे सजा देने की मांग की है। प्राचार्य का कहना है कि आजकल छात्र गलत संगति के चलते इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में लगातार संस्कृति का पतन हो रहा है। उसका नतीजा इस तरह की विकृत मानसिकता का परिणाम है। प्राचार्य का कहना है कि कोई भी छात्र इतना जघन्य अपराध कैसे सकता है यह समस्त प्राचार्य और प्रोफेसर के लिए चिंतन का विषय है।

प्राचार्यायों का कहना है कि छात्र आशुतोष श्रीवास्तव की हरकतें विद्यार्थी की हरकतें नहीं है और वह लगातार यह प्रयास करते आ रहा है। उन्होंने कहा कि बीएम कॉलेज में 4 माह पूर्व भी आरोपी छात्र पर एफ आई आर दर्ज की गई थी और लगातार कॉलेज के स्टाफ को और कॉलेज के मैनेजमेंट को परेशान करने का प्रयास कर रहा था और ऐसी घटना का पूरा शिक्षक जगत और निंदा करते हैं जिसके विरोध में आज अशासकीय महाविद्यालय प्राचार्य संघ के बैनर तले एक रैली मौन रैली निकाली गई जो गांधी हाल से रीगल तिहरे गांधी प्रतिमा पर समाप्त हुई। इस रैली में 300 से अधिक प्राचार्य और प्राध्यापक रैली में शामिल हुए और रीगल तिराहे पर 2 मिनट का मौन रखकर मौन रैली का समापन किया।

meena

This news is Content Writer meena