लापरवाही की हद, अवैध चल रही खदान के गड्‌ढे में गिरने से किशोर की मौत

4/6/2019 4:39:26 PM

डबरा: प्रदेश में लगातार अवैध उत्खनन के मामले सामने आते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन इन पर नकेल कसने में नाकाम रही है। वहीं अपराधियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। ऐसी ही लापरवाही के चलते एक मासूम की जिंदगी मौत की भेंट चढ़ गई। मामला देहात थाना क्षेत्र के ग्राम लीटापुरा का है। जहां मुरम की खदान में हुए गड्ढे में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। यह मुरम खदान अवैध रूप से चल रही थी, जिससे खुदाई के कारण वहां गड्‌ढा हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 



जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 14 वर्षीय रोहित बघेल पुत्र गब्बर बघेल निवासी, लीटापुरा अपनी 12 वर्षीय बहन वर्षा के साथ खेल रहा था। खेलते-खेलते वह मुरम खुदाई के कारण हुए गहरे गड्ढे में गिर गया। गड्‌ढे में काफी पानी भरा होने के कारण वह डूब गया। जब तक उसकी बहन वर्षा यह बात घर पहुंचकर अपने परिजनों को बताती तब तक बुहत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने गड्ढे में से रोहित को निकाला, तब तक रोहित की मौत हो चुकी थी।



बता दें कि चीनौर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण कार्य के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी तोमर बिल्डर्स द्वारा मुरम निकाली जा रही है। मुरम के लिए खुदाई करने से वहां गहरा गड्‌ढा हो गया है। इस गड्ढे में पानी भर गया है जिसके चलते इस गड्‌ढे में आए दिन कोई न कोई अनहोनी हो ही जाती है। लेकिन लापरवाही की हद तो जब हो गई जब इस तरफ किसी ने ध्यान न दिया जिसका नतीज यह हुआ कि एक परिवार का चिराग इस लापरवाही का शिकार हो गया। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR