MP में रेत माफिया का आतंक, कार्रवाई करने गए तहसीलदार व पुलिस टीम पर हमला

5/31/2019 12:48:07 PM

अशोकनगर: सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी अवैध उत्खनन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। आलम यह है कि अवैध उत्खनन का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। वहीं इसमें बाधा डालने वाले अधिकारियों पर खनन माफिया के दबंग हमला करने से भी गुरेज नहीं करते। ताजा मामला अशोक नगर के अजलेश्वर का है जहां नायब तहसीलदार मंयक खेमरिया द्वारा अवैध रुप से भरे एक ट्रैक्टर ट्राली को रोकने की कोशिश और रायल्टी का पेपर मांगा तो नहीं दिया। जब उसे सीज करने की कार्रवाई शुरू की तो खनन माफिया के बदमाशों ने उनसे रायल्टी पेपर छीन लिए व लकड़ी से वार कर दिया।



इतना ही नहीं जब तहसीलदार खुद को बचाने के लिए गाड़ी की तरफ भागा तो बदमाशों ने उसे गालियां निकालना शुरु कर दिया व जान से मारने की धमकी दी। खेमरिया ने इस बारे में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी तो बोल दिया हमला
ऐसी ही एक घटना शिवपुरी के करैरा क्षेत्र की है। यहां रात में अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने गई पुलिस टीम पर रेत माफिया के बदमाशों ने हमला बोल दिया। इस हमले में सुनारी पुलिस चौकी प्रभारी रवि गुप्ता और आरक्षी दिलीप खरैह घायल हो गए। आरक्षी दिलीप के सिर में गंभीर चोट लगी कि पूरी वर्दी खून से लाल हो गई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR