आरोपी ने थाने में लगाई फांसी, भड़के लोगों ने किया थाने का घेराव

2/5/2019 11:42:16 AM

मुरैना: जिले के दिमनी थाने में रविवार की रात उस समय हडकंप मच गया जब एक आरोपी ने फांसी लगा ली। जिसको लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने सोमवार सुबह थाने का घेराव कर अम्बाह रोड पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग कर आंसू गैस के गोले छोड़े।



जानकारी के अनुसार, दिमनी थाना पुलिस ने शनिवार को रघुराज तोमर निवासी चिंते का पूरा को अवैध हथियारों के आरोप में गिरफ्तार किया था। रविवार की रात आरोपी ने हवालात के अंदर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। जब इसकी सूचना ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीणों ने अम्बाह रोड पर जाम लगाकर थाने का घेराव कर दिया। थाने पर जिले से फोर्स बुलाया गया। इतने में ही उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव, फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसमें अम्बाह तहसीलदार रामनरेश शर्मा सहित आधा दर्जन पुलिस वाले भी घायल हुए। पुलिस ने भी जबाबी कार्रवाई में भीड़ को खदेड़ने के लिए फायरिंग व आंसू गैस छोड़ी। बामुश्किल मामले को नियत्रिंत किया गया। फिलहाल दिमनी थाने के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।



बता दें कि, मृतक की बेटियों का कहना है कि उनके पापा ऑटो चालक थे और परिवार का भरण-पोषण करते थे। लेकिन पुलिस ने उनके पापा को नाजायज गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें थाने में मार दिया।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR