MBBS में प्रवेश के नाम पर लाखों की ठगी करते थे आरोपी, बैंगलुरू से गिरफ्तार

10/27/2018 3:23:41 PM

श्योपुर: देश के नामी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को बैंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन ठगों से पूछताछ के लिए प्रोटेक्शन व]रंट पर श्योपुर पुलिस लाएगी। इसके लिए टीम रवाना कर दी गई है। आरोपी ठगों ने श्योपुर की गुलमोहर कॉलोनी में रहने वाले महेश शर्मा से उनके बेटे अभिषेक शर्मा का एडमिशन कराने के नाम पर 13 लाख रुपए से अधिक की ठगी की थी। बाद में रिजल्ट आने से पहले ही सभी ठगों ने अपने-अपने मोबाइल नंबर बंद कर लिए थे। 
 

इस तरह देते थे ठगी को अंजाम
श्योपुर शहर की गुलमोहर कॉलोनी निवासी महेश शर्मा ने अपने बेटे अभिषेक शर्मा को नीट एग्जाम दिलाया था। विगत 15 जुलाई को उनके पास उड़ीसा के कटक शहर से इलियास नामक व्यक्ति का 8074461297 माो.नंबर से कॉल आया। इलियास ने आश्वासन दिया कि अभिषेक का एडमिशन कटक में ही हो जाएगा। इसके लिए शर्मा को कटक बुलाया गया। शर्मा 21 जुलाई को कटक पहुंचे, तो इलियास ने सौम्यकांत मोहंती से मुलाकात कराई। सौम्यकांत ने आश्वासन दिया कि सेकंड काउंसलिंग में 2.10 लाख रुपए का खर्च आएगा। महेश शर्मा ने रुपए उन्हें सौंप दिए। 


बैंगलुरु पुलिस की पूछताछ में खुलासा
बैंगलुरु पुलिस ने इस गिरोह का संचालन करने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की शुरूआती पूछताछ के दौरान सामने आया कि ये गिरोह नीट में शामिल हुए आवेदकों की जानकारी जुटाता था। इसके बाद मेरिट में न आने वाले छात्रों को चिह्नित कर उनके अभिभावकों को उड़ीसा और कर्नाटक के मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट ब्लॉक करने का भरोसा दिया जाता था। 
 

suman

This news is suman