कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा को प्रशासन और पुलिस ने रोका, दिग्विजय सिंह ने सरकार को बताया तानाशाह

Friday, Sep 20, 2024-04:30 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने आज इंदौर में किसान न्याय यात्रा निकाली। इस यात्रा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए। लेकिन प्रशासन और पुलिस ने शहर की सीमा पर बैरिकेट्स लगाकर इन किसानों को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया।

PunjabKesari

इंदौर पुलिस ने तेजाजी नगर, चोइथराम मंडी चौराहा पर बैरिकेट्स लगा दिए। यही नहीं किसानों के ट्रैक्टर के सामने डम्पर लगाकर उन्हें रोक दिया गया, जिसकी वजह से अधिकांश इलाकों में जाम के हालत बन गए। कांग्रेस की इस न्याय यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित सैकड़ों किसान अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए।

PunjabKesari

इस दौरान जब पुलिस ने किसानों को रोका तो वे भड़क गए और पुलिस और किसानों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी। वही दिग्विजय सिंह ने पुलिस, जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को तानाशाह बताया है। इस दौरान किसान और कांग्रेस नेता लगातार प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे। काफी देर तक चले हंगामे और प्रदर्शन के बाद प्रशासन के द्वारा एक ट्रैक्टर और मात्र 40 लोगों को रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय तक जाने की अनुमति दी गई। कांग्रेस, किसान न्याय यात्रा के जरिये किसानों की समस्या को सरकार के सामने रखना चाहती है। वही कांग्रेस की इस यात्रा को किसानों ने भी समर्थन दिया। इसका असर ये रहा कि बड़ी संख्या में किसान इस यात्रा में अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News