गौर ने एयर स्ट्राइक सबूत पर कहा- युद्ध का फायदा सत्ताधारी दल को ही मिलता है

3/4/2019 11:31:32 AM

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने के बयान संबंधी सियासी बबाल मचा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर ने निशाना साधा है।



गौर ने कहा कि हर युद्ध का फायदा सत्ताधारी दल को ही मिलता है। इस बार भी यही होगा। एयर स्ट्राइक का फायदा भी नरेंद्र मोदी को मिलेगा। वे बोले कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन वे अब चुनाव से डर रहे हैं। गौर ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का फैसला पाकिस्तान की मजबूरी थी। इंदिरा गांधी ने भी 1971 के युद्ध के बाद जेनेवा संधि की वजह से पाकिस्तान के युद्धबंदियों को छोड़ा था, इसलिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ करने का कोई औचित्य नहीं है।



जहां तक सबूत मांगने की बात है तो हमारी तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने कुछ सबूत बताए हैं। वे तो किसी पार्टी के नहीं हैं। सबूत मांगने वाले उनसे प्रश्न करें। प्रधानमंत्री मोदी ने जो कार्रवाई की, वह मुंबई हमले के बाद कांग्रेस सरकार नहीं कर पाई थी।



गौरतलब है कि एक दिन पहले दिग्विजय ने कहा था कि यदि कुछ लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं तो मोदी सरकार को सबूत दिखाने चाहिए। उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ भी की थी।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR