वैक्सीन लगने के तुरंत बाद गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत! परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, उठ रहे सवाल?

11/13/2021 3:53:35 PM

कटनी (संजीव वर्मा): कोविड का वैक्सीन लगने के कुछ घंटे बाद एक गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की मौत का मामला कटनी जिले में सामने आया है। परिजन आरोप लगा रहे हैं, कि कोविड का टीका लगने के बाद हालत बिगड़ी और बच्चे की मौत हुई। तो वहीं चिकित्सक इस घटना दुर्भाग्यपूर्ण तो मान रहे हैं, लेकिन मौत का कारण कोविड वैक्सीन है, इससे इंकार कर रहे है।

PunjabKesari, The baby dies in the womb soon after getting the vaccine!

कटनी जिले के बरही तहसील के ग्राम नदावन निवासी मूलचंद काछी की पत्नी सिया बाई 8 माह के गर्भ से है। परिजनों का आरोप है कि आंगनबाड़ी की सहायक 10 नवम्बर 2021 को सिया बाई के पास आकर उसे 8 माह गर्भवस्था वाला टीका लगवाने के नाम से ले गई, और कोविड का टीका लगा दिया। बाद में उसका आधार कार्ड मंगवाया। सिया बाई का कहना है की उसने कोरोना का टीका लगवाने से इनकार भी किया था, लेकिम उसे धोखे से कोरोना का टीका लगा दिया गया। कोरोना का टीका लगने के आधे घण्टे बाद से उसे बच्चे की हलचल मिलना बंद हो गई थी। बाद में हालत बिगड़ने पर पीड़िता को बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, डॉक्टर ने सोनोग्राफी कराने की सलाह दी गई। कटनी स्थित प्राइवेट सोनोग्राफी सेंटर में जांच में पाया गया कि गर्भस्थ शिशु की मौत हो चुकी है। पीड़िता जिला चिकित्सालय में इलाजरत है।

PunjabKesari, Katni, Corona

जिला चिकित्सालय में पदस्थ सिविल सर्जन डॉक्टर यशवंत वर्मा का कहना है कि यह दुखद घटना है। इस मामले को जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रदीप मुड़िया के संज्ञान में लाया जाकर जांच कराई जाएगी, अभी तक पीड़िता की डिलेवरी नहीं हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News