दस्यु सम्राट दद्दा मलखान सिंह का फिर बजा डंका, लोगों ने पत्नी को निर्विरोध बनाया सरपंच

6/8/2022 6:48:05 PM

गुना(मिस्बाह नूर): 80 के दशक में डाकुओं के सरदार का खिताब पाने वाले डाकू मलखान सिंह ने 1967 में भिंड जिले के बिलाव गांव के सरपंच की बदमाशी के कारण बंदूक उठा कर सिस्टम से बगावत का ऐलान किया था। आज 55 साल बाद उन्हीं की पत्नी गुना जिले में निर्विरोध सरपंच बन गई हैं।

एक जमाने में मध्यप्रदेश के बीहड़ को हिलाकर रख देने वाले चर्चित दस्यु सम्राट दद्दा मलखान एक बार फिर चर्चा में हैं। गुना जिले की आरोन तहसील के सुनगयाई पंचायत में उनकी मलखान सिंह पत्नी निर्विरोध सरपंच चुनी गई हैं। उनके साथ 12 पंच उम्मीदवार भी महिलाएं निर्विरोध चयनित हुई हैं।



पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही मलखान सिंह ने यह प्रयास किया था कि पूरी पंचायत में महिला प्रत्याशी चुनकर आएं। उन्होंने ग्रामीणों से बात की तो सभी ने निर्विरोध प्रत्याशी चुनने के विकल्प को सही समझा और मलखान सिंह की पत्नि ललिता सिंह सहित सभी प्रत्याशियों को निर्विरोध चुन लिया गया। यह खबर बुधवार सुबह से ही पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है।



दस्यु सम्राट के नाम से चर्चित मलखान सिंह ने न केवल पंचायत में निर्विरोध प्रत्याशी चुनवाकर तमाम खर्चे और विरोध टालने का सराहनीय काम किया है, बल्कि महिलाओं को प्रतिनिधित्व देकर अन्य पंचायतों के लिए मिसाल पेश की है। सुनगयाई पंचायत के सभी ग्रामीण इस निर्णय पर एकजुट हैं और उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि वह शत-प्रतिशत महिला पदाधिकारियों वाले पंचायत के नागरिक बन गए हैं।

meena

This news is Content Writer meena