राघौगढ़ में मनाया गया था बंजारा समाज के लोक देवता रामदेव बाबा का जन्मोत्सव, जयवर्धन सिंह के 6 वर्षीय बेटे ने मंच से दिया भाषण

9/9/2023 8:34:58 PM

गुना (नूर मिस्बाह): प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के पोते और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह के पुत्र सहस्त्र जय सिंह छोटी सी उम्र में ही अपने संस्कारों एवं बोलने के अंदाज से लोगों को भावुक करते नज़र आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा एक बार फिर राघौगढ़ में देखने को मिला। दरअसल बंजारा समाज द्वारा राघौगढ़ में लोक देवता राम बाबाजी के जन्मोत्सव पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में राघौगढ़ सहित जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों से बंजारा समाज के लोग पहुंचे थे।



कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए राघौगढ़ के प्रमुख मार्गों से चल समारोह निकाला गया। इस चल समारोह में सहस्त्र जय सिंह शामिल हुए। उन्होंने मंच से माइक थामा और भगवान के जयकारे लगवाए। इसके बाद लोक देवता रामदेव बाबा की आरती भी उतारी। भंवर सहस्त्र जयसिंह ने बंजारा समाज को रामदेव बाबा जी के जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दीं और बाहर से आए लोगों का राघौगढ़ में स्वागत किया। जब तक भंवर सहस्त्र जयसिंह के हाथों में माइक था, तब तक लोग उन्हें जिज्ञासा भरे अंदाज में सुनते रहे। खास बात यह थी कि इस बार भंवर सहस्त्र जय सिंह को मार्गदर्शन देने के लिए मंच पर जयवर्धन सिंह भी नहीं थे। आमजन के साथ पहुंचे सहस्त्र जयसिंह ने राघौगढ़ राज परिवार के संस्कारों का प्रदर्शन करते हुए लोगों का दिल जीत लिया।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari